logo-image

120 हर्ट्ज प्रोमोशन डिस्प्ले वाले आईपैड मिनी पर काम कर रहा एप्पल

120 हर्ट्ज प्रोमोशन डिस्प्ले वाले आईपैड मिनी पर काम कर रहा एप्पल

Updated on: 05 Nov 2021, 05:45 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर आईपैड मिनी के एक नए वेरिएंट पर काम कर रहा है, जिसमें मौजूदा 60हर्ट्ज स्क्रीन के बजाय 120 हर्ट्ज प्रोमोशन डिस्प्ले होगा।

गिज्मोचाइना के अनुसार, कुछ महीने पहले, एप्पल ने 8.3-इंच डिस्प्ले के साथ अपना नया आईपैड मिनी लॉन्च किया था, लेकिन इसके रिलीज होने के तुरंत बाद, कुछ यूजर्स ने जेली स्क्रॉलिंग समस्या के बारे में शिकायत करना शुरू कर दिया, जिसमें स्क्रीन का दाहिना भाग पोट्र्रेट मोड में बाईं ओर अधिक तेजी से चलता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जवाब में, एप्पल ने कहा कि एलसीडी डिस्प्ले के लिए यह सामान्य है क्योंकि इस तरह की स्क्रीन लाइन-बाय-लाइन रिफ्रेश करती हैं। अब ऐसा लगता है कि प्रौद्योगिकी दिग्गज आईपैड मिनी 6 के एक नए संस्करण पर काम कर रहे हैं जो डिवाइस पर जेली स्क्रॉलिंग समस्या को हल कर सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह वही डिस्प्ले है, जिसे एप्पल 2017 से आईपैड प्रो मॉडल पर इस्तेमाल कर रहा है और इस साल के आईफोन 13 प्रो मॉडल भी प्रोमोशन डिस्प्ले के साथ आते हैं।

यह एक परिवर्तनीय ताजा दर के साथ आता है जहां स्क्रीन पर सामग्री को उच्च ताजा दर की आवश्यकता नहीं होने पर यह 10हर्ट्ज तक गिर जाता है। इसका मतलब यह है कि सिस्टम स्वचालित रूप से गतिविधियों का पता लगाता है और किस ताजा दर को लागू करना है, जिससे डिवाइस को बैटरी जीवन बचाने में मदद मिलती है।

रिपोर्ट्स की मानें तो एप्पल फिलहाल 8.3 इंच के पैनल की टेस्टिंग कर रहा है जो सैमसंग द्वारा बनाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.