logo-image

एप्पल ने नए इमोजी के साथ आईओएस 16.4 डेवलपर बीटा जारी किया

एप्पल ने नए इमोजी के साथ आईओएस 16.4 डेवलपर बीटा जारी किया

Updated on: 17 Feb 2023, 12:20 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेक दिग्गज एप्पल ने अपना नया डेवलपर बीटा, आईओएस 16.4 जारी किया है, जिसमें विस्तारित इमोजी समर्थन, कुछ भाषाओं के लिए कीबोर्ड अपडेट और बहुत कुछ शामिल है।

तकनीकी दिग्गज ने रिलीज नोट्स में कहा, आईओएस और आईपैडओएस 16.4 बीटा के साथ शुरुआत करते हुए, एप्पल डेवलपर प्रोग्राम के सदस्यों को सेटिंग में सॉफ्टवेयर अपडेट से सीधे डेवलपर बीटा को सक्षम करने के लिए एक नया विकल्प दिखाई देगा।

बीटा वर्जन में मैटर के लिए एक अपडेट शामिल है जो मैटर एक्सेसरीज के लिए मैन्युअल और स्वचालित सॉ़फ्टवेयर अपडेट दोनों का समर्थन करता है।

यह कीबोर्ड में अपडेट भी लाता है, जिसमें नए यूनिकोड 15.0 इमोजी के लिए समर्थन और कोरियाई कीबोर्ड के लिए ऑटोकरेक्ट टेस्टिंग और फीडबैक के लिए डिफॉल्ट रूप से सक्षम है।

इसके अलावा, गुजराती, पंजाबी और उर्दू कीबोर्ड ट्रांसलिट्रेशन लेआउट के लिए समर्थन जोड़ते हैं।

कंपनी ने कहा, प्रमोटेड इन-ऐप खरीदारी के लिए नए स्टोरकिट 2 एपीआई उपलब्ध हैं। ऐप ऐप स्टोर से प्रमोट किए गए प्रोडक्ट पर्चेस डेटा को परचेजइंटेंट.इंटेंट्स.इंटेंटसेन्ड के साथ प्राप्त कर सकते हैं और प्रोडक्ट.प्रमोशनइन्फो के साथ प्रचारित ऑर्डर और ²श्यता का प्रबंधन कर सकते हैं।

ऑटोफिल, पासकी और पासवर्ड के लिए ऑटोफिल सहित, अब वेब कंटेंट में शैडो डोम में निहित इनपुट तत्वों के साथ काम करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.