logo-image

मॉरीशस पीएससी के साथ परीक्षा आयोजित करने में सहायता के लिए एम्स ने एमओयू साइन किया

मॉरीशस पीएससी के साथ परीक्षा आयोजित करने में सहायता के लिए एम्स ने एमओयू साइन किया

Updated on: 20 Feb 2023, 11:45 PM

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली ने विभिन्न परीक्षाओं के संचालन में सहायता के लिए मॉरीशस के लोक सेवा आयोग (पीएससी) के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

मॉरीशस पीएससी सार्वजनिक सेवा में शामिल होने के लिए चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारियों और दंत चिकित्सकों के लिए परीक्षा आयोजित करता है।

पीएससी ने अपनी परीक्षाओं के संचालन में सहायता के लिए एम्स के परीक्षा अनुभाग से संपर्क किया था। एम्स के परीक्षा अनुभाग को बड़े पैमाने पर विभिन्न प्रवेश, निकास और भर्ती स्तर की परीक्षाएं आयोजित करने का अनुभव है।

समझौता ज्ञापन के अनुसार, एम्स का परीक्षा अनुभाग मॉरीशस में पदों के लिए सेवा योजना की आवश्यकता के अनुसार प्रश्नों का एक पूल तैयार करने में मॉरीशस पीएससी की सहायता करेगा। एम्स विभिन्न पदों के लिए परीक्षा आयोजित करने और स्क्रिप्ट को चिह्न्ति करने और अंतिम परिणाम तैयार करने में भी सहायता करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.