logo-image

2 साल की महामारी के बाद, महाराष्ट्र सरकार ने सभी कोविड-19 प्रतिबंध हटाए

2 साल की महामारी के बाद, महाराष्ट्र सरकार ने सभी कोविड-19 प्रतिबंध हटाए

Updated on: 31 Mar 2022, 07:00 PM

मुंबई:

एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए दो साल बाद महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को सभी कोविड-19 प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी है।

तदनुसार, 1 अप्रैल से, सार्वजनिक आंदोलन, सामाजिक, धार्मिक या राजनीतिक समारोहों, शादियों, अंत्येष्टि, मॉल, सिनेमा, शॉपिंग प्लाजा, ट्रेनों, बसों से यात्रा करने आदि पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

कोविड-19 मामलों में भारी गिरावट को देखते हुए आज दोपहर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में सर्वसम्मति से इस आशय का निर्णय लिया गया।

हालांकि, सरकार ने एहतियात के तौर पर शारीरिक दूरी और स्वैच्छिक रूप से फेस-मास्क पहनने की सिफारिश की है, हालांकि चूककर्ताओं के लिए कोई दंड नहीं होगा।

आवास मंत्री डॉ. जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि राज्य के प्रतिबंधों से मुक्त होने से लोग गुड़ी पड़वा और बाबासाहेब अंबेडकर जयंती को जुलूस और आगामी पवित्र महीने रमजान को पूरे जोश के साथ मना सकते हैं।

राज्य ने 24 मार्च, 2020 को देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया था और पहले कुछ महीनों के कड़े प्रतिबंधों के बाद, पहली, दूसरी और तीसरी लहरों के दौरान चरणों में प्रतिबंध हटा दिए गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.