logo-image

रिलायंस जियो के धमाकेदार ऑफर के बाद आइडिया, वोडाफोन, एयरटेल समेत अन्य टेलिकॉम कंपनियां भी ग्राहकों को सस्ते डाटा प्लान देने पर हुई मजबूर

रिलायंस जियो की धमाकेदार एंट्री के सभी टेलिकॉम कंपनियों के बीच अब 'प्राइस वॉर' छिड़ गई है। लेकिन इस सबके बीच ग्राहकों को लुभाने के लिए बढ़ते कंपीटिशन के बीच फायदा तो ग्राहकों का ही होना है।

Updated on: 05 Mar 2017, 04:18 PM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो की धमाकेदार एंट्री के बाद सभी टेलिकॉम कंपनियों के बीच अब 'प्राइस वॉर' छिड़ गई है जिसका सबसे ज्यादा फायदा ग्राहकों को मिल रहा है। ग्राहकों को एक के बाद एक सस्ते डाटा प्लान और नए-नए ऑफर मिल रहे हैं।

जानिए इन अलग-अलग में आपके के लिए क्या है खास

रिलायंस जियो का प्लान

रिलायंस जियो ग्राहकों के लिए एक के बाद एक नए ऑफर लेकर आ रहा है। कंपनी By one get one free के नाम से नया ऑफर लेकर आई है। इसके तहत 31 मार्च 2017 से पहले रीचार्ज कराने वाले जियो यूजर्स को एक्स्ट्रा डेटा मिलेगा।

जियो ने नॉन प्राइम मेंबर्स के लिए भी 303 रुपए का प्लान पेश किया है। इसमें 2.5 जीबी का 4जी डाटा के साथ ही अनलिनमिडेट कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी।
प्लान नंबर 1- 19 रुपए का प्लान
इस प्लान के तहत प्राइम यूजर्स 200 एमबी और नॉन-प्राइम मेंबर्स 100 एमबी डाटा की सुविधआ मिलेगी। इस प्लान के कहत दोनो ही तरह के मेंबर्स को वॉइस कॉल और एसएमएस अनलिमिटेड मिलेगी। इस प्लान की वैलिडिटी 1 दिन की होगी।

आइडिया का प्लान

नए ऑफर के तहत आइडिया ने सिर्फ 348 रुपये में 28 दिन के लिए प्रतिदिन 500 एमबी डेटा और अनिलिमिटेड वॉइस कॉल्स का ऑफर दिया है।

वोडाफोन इंडिया का प्लान
वोडाफोन 342 रुपये में 28 दिन के लिए 28 जीबी डेटा और अनिलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा का ऐलान किया है।कंपनी ने प्रीपेड यूजर्स के लिए 346 रुपये का प्लान दिया है, जिसके तहत 28 दिनों में 10 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

और पढ़ें: वोडाफोन का ग्राहकों को तोहफा, बिना नंबर बताए कीजिए अपना फोन रिचार्ज

एयरटेल का प्लान
देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने 145 और 349 रुपये का ऑफर पेश किए हैं। इसके तहत एयरटेल 14जीबी 3जी/4जी डेटा के साथ कॉलिंग की सुविधा दे रही है।

और पढ़ें: 4G के बाद 5G लाने की तैयारी में जुटा एयरटेल, नोकिया के साथ की साझेदारी

प्लान नंबर 2- 49 रुपए का प्लान
इसमें प्राइम यूजर्स 600 एमबी और नॉन-प्राइम मेंबर्स को 300 एमबी डाटा मलेगा। इसमें भी वॉइस कॉल और एसएमएस अनलिमिटेड मिलेगी। इस प्लान की वैलिडिटी 3 दिन की होगी।

और पढ़ें: Jio Prime: Reliance का नया ऑफर, एक डेटा पैक खरीदो पाओ दूसरा मुफ्त

और पढ़ें: करण जौहर सरोगेसी के जरिए बने जुड़वा बच्चों के पिता