logo-image

हैदराबाद: 11 साल के अगस्त्य ने पास की 12वीं की परीक्षा, बनना चाहता है डॉक्टर

आंध्रप्रदेश के हैदराबाद में रहने वाले 11 साल के अगस्त्य जैसवाल ने क्लास 12 के बोर्ड परीक्षाओं को पास कर लिया है।

Updated on: 17 Apr 2017, 03:00 PM

नई दिल्ली:

आंध्रप्रदेश के हैदराबाद में रहने वाले 11 साल के अगस्त्य जैसवाल ने क्लास 12 के बोर्ड परीक्षाओं को पास कर लिया है। माना जा रहा है कि अगस्त्य अपने राज्य में इतनी कम उम्र में ये परीक्षा पास करने वाले पहले व्यक्ति है। उनके पिता अश्विनी कुमार ने दावा किया है कि अगस्त्य ने इस चुनाव में 63 फीसदी अंक पाये है।

क्लास 12 की परीक्षा में अगस्त्य के पास सिविक्स, इकोनॉमिक्स और कॉमर्स विषय शामिल थे। अगस्त्य ने हैदराबाद के जुबली हिल्स के चैतन्य जूनियर कलासला स्कूल से इस क्लास की परीक्षा दी है।

इसे भी पढ़ें: ...तो इस वजह से साइंस-मैथ्स से दूर भागती हैं लड़कियां, स्टडी में हुआ खुलासा

अगस्त्य फिलहाल हैदराबाद के युसुफगुडा के सेंट मैरी जूनियर कॉलेज में पढ़ रहे है। और हाल ही में उन्होंने तेलांगना टीएस एसएससी बोर्ड एक्जाम 2017 में भी शामिल हुए थे। वहीं 2015 में अगस्त्य ने क्लास 10 की परीक्षा पास की थी। उस समय उनकी उम्र 9 साल की थी।

अगस्त्य की विलक्षणता उनको अपने घर से विरासत में मिली हुई है। उनकी बहन नैना इंटरनेशनल टेबल टेनिस की खिलाड़ी है। नैना पीएचडी में एलरोल करने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी है।

इसे भी पढ़ें: सोनू निगम बोले, मैं मुस्लिम नहीं फिर भी अजान से उठा, क्या गुंडागर्दी है?

नैना 8 साल में क्लास 10 और 10 साल की उम्र में क्लास 12 की परीक्षाएं पास करने वाली एशिया की पहली लड़की है। अगस्त्या का कहना है कि अगले तीन साल वो कामर्स में अपना ग्रैजुएशन पूरा करना चाहता है। लेकिन उसका सपना डॉक्टर बनने का है।