News Nation Logo

UPPSC ने पीसीएस परीक्षा-2020 के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई, अब इतने दिनों तक भर सकते हैं फॉर्म

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) UPPSC ने पीसीएस परीक्षा-2020 के लिए आवेदन करने की तिथि को बढ़ा दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 16 May 2020, 01:29:31 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) UPPSC ने पीसीएस परीक्षा-2020 के लिए आवेदन करने की तिथि को बढ़ा दी है. अभ्यर्थी अब 4 जून तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि पहले 21 मई निर्धारित की गई थी. लेकिन अब इसे 4 जून तक बढ़ा दी गई है. लॉकडाउन के चलते आयोग ने इसकी तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया है. UPPSC ने जानलेवा महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से देशभर में लागू किए लॉकडाउन को देखते हुए ये फैसला किया है. न सिर्फ आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाया है, बल्कि बैंक में शुल्क जमा करने की तिथि में भी बदलाव किया है. पहले बैंक में शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 18 मई निर्धारित की गई थी. मगर अब इसे बढ़ाकर 2 जून कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव ने ओरैया हादसे पर जताया दुख, कहा- यह हादसा नहीं हत्या, मृतक के परिजनों को देंगे 1-1 लाख रुपये

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है

कोरोना के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है. कोरोना के कहर ने पूरे देश में लोगों को मुसीबत में डाल दिया है. जिसके चलते लोगों का जीना दुस्वार हो गया है. इसके साथ ही छात्रों की पढ़ाई पर भी असर पड़ने लगा है. कई प्रतियोगी परीक्षाओं की डेट को बढ़ा दिया है. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को हापुड़ में 10, मेरठ में नौ, प्रयागराज में 7 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद यूपी में संक्रमितों की संख्या 4057 हो गई है. प्रदेश के सभी 75 जिले अब कोरोना की जद में आ चुके हैं. इसके अलावा पूरे प्रदेश में 159 नए मरीज सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें- औरैया हादसे पर प्रियंका गांधी बोलीं- क्या सरकार का काम सिर्फ बयानबाजी करना रह गया है?

अब तक 95 मौतें हो चुकी हैं

प्रदेश में कोरोना से अब तक 95 मौतें हो चुकी हैं. राहत की बात यह कि एकांतवास और चिकित्सकों की निगरानी में रहकर अब तक 2165 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं. प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में बीते सोमवार से प्रदेश में एक्टिव केस कम हैं और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होने का क्रम जारी है. उन्होंने बताया कि गुरुवार को कोरोना के 4878 सैंपलों की टेस्टिंग की गई. साथ ही 2082 सैंपलों को मिलाकर 426 सैंपलों की पूल टेस्टिंग की गई. टेस्टिंग में 35 पूल पॉजिटिव मिले.

 

For all the Latest Sarkari Naukri News, UPSC Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 16 May 2020, 01:23:05 PM