logo-image

असिस्टेंट प्रोफेसर सहित कई पदों पर 900 से ज्यादा रिक्तियां, जानिए यहां पर करें आवेदन

Sarkari Naukri: उच्च शिक्षण संस्थानों में सरकारी नौकरी पाने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. कई केंद्रीय विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षण संस्थानों ने असिस्टेंट प्रोफेसर और नॉन टीचिंग स्टाफ के रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली हैं.

Updated on: 17 Oct 2021, 10:36 AM

नई दिल्ली:

Sarkari Naukri: उच्च शिक्षण संस्थानों में सरकारी नौकरी पाने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. कई केंद्रीय विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षण संस्थानों ने असिस्टेंट प्रोफेसर और नॉन टीचिंग स्टाफ के रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसमें सबसे अधिक असिस्टेंट प्रोफेसर की रिक्तियां निकाली है.असिस्टेंट प्रोफेसर बनने की तैयारी कर रहे उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय में करीब 250 से अधिक असिस्टेंट प्रोफेसर की वैकेंसी है. वहीं ओडिशा लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए 600 से ज्यादा रिक्तियां निकाली हैं. इसके अलावा गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालयों ने टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ, दोनों वर्गों में भर्तियां निकाली हैं.

ये भी पढ़ें: Sarkari Naukri: झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग में 424 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, 24 अक्टूबर आवेदन की अंतिम तिथि

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्तियां निकलीं

दिल्ली विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्तियां निकली हैं. इसके लिए आवेदन दिल्ली विश्वविद्यालय की वेबसाइट du.ac.in पर जाकर कर सकते हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर पद   के लिए अभ्यर्थी को इससे जुड़े विषय में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स की डिग्री  और पीएचडी का होना जरूरी है। इसके अलावा यूजीसी नेट परीक्षा पास होना भी जरूरी है. इसके लिए आवेदन 20 अक्टूबर तक कर सकते हैं. नोटिस के अनुसार दिल्ली विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर की कुल 251 रिक्त पद हैं.

आवेदन के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर सभी जानकारियों को जांच लें और मांगी गई योग्यता को जान लें। इसके साथ आवेदन शुल्क को भरने के तरीकों को भी जांच लें। इसके साथ उम्मीदवार आवेदन की अंतिम तिथि को कहीं नोट लें।