logo-image

अब इस कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्ती, जानें आवेदन करने की आखिरी डेट और पूरी डिटेल

दिल्ली विश्वविद्यालय के मैत्रेयी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्ती निकली है. 109 पदों पर भर्ती निकाली गई है. भर्ती के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया जारी है.

Updated on: 04 Apr 2023, 05:33 PM

नई दिल्ली:

 DU Recruitment 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय के मैत्रेयी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्ती निकली है. 109 पदों पर भर्ती निकाली गई है. भर्ती के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया जारी है. आखिरी तारीख 10 मार्च है. इससे पहले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नोटिफिकेशन पढ़कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन सिर्फ ऑनलाइन स्वीकार किया जाएगा. इसके अलावा किसी और माध्यम से एक्सेप्ट नहीं होगा.  इस भर्ती के माध्यम से 109 सहायक प्रोफेसर की नियुक्ति होगी. उम्मीदवार लंबे समय से मैत्रीय कॉलेज में वैकेंसी का इंतजार कर रहे थे. ऐसे में राजधानी दिल्ली में पढ़ाने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है.

इच्छुक कैंडिडेट्स दिल्ली विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://colrec.uod.ac.in और मैत्रेयी कॉलेज की वेबसाइट www.maitreyi.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 10 मार्च, 2023 है. इस पद पर चयनित उम्मीदवार को 7वें वेतन आयोग के अनुसार सैलरी दी जाएगी. कॉलेज के विभिन्न विभागों में उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी. अत उम्मीदवारों से सलाह दी जाती है कि समय से पहले ही ऑनलाइन आवेदन कर लें. समय निकलने के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. ऐसे में उम्मीदवार ऑनलाइन मोड फॉर्म भर दें.

यह भी पढ़ें: नाथू ला दर्रे में भारी हिमस्खलन से 6 सैलानियों की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से कम से कम 55% अंकों के साथ पोस्ट ग्रुजेएट (MA) डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा, उम्मीदवार का यूजीसी, सीएसआईआर की ओर से आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में पास होना चाहिए.

यह भी पढ़़ें: World Bank: भारत की GDP का अनुमान घटाकर 6.3%, विश्व बैंक की रिपोर्ट में खुलासा

शुल्क

इस भर्ती के लिए सामान्य वर्ग, ओबीसी वर्ग और ईडब्लूएस वर्ग के उम्मीदवार 500 रुपये का शुल्क देना होगा. वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग, दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का शुल्क भुगतान हीं नहीं करना पड़ा होगा.पैमेंट डेबिट, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए करना होगा.

असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए अधिक जानकारी आप कॉलेज की ओर से जारी नोटिफिकेशन को देख कर भी प्राप्त कर सकते हैं. इस पर जाकर आप भर्ती के बारे में विस्तार पूर्वक सूचना प्राप्त कर सकते हैं.