News Nation Logo

Allahabad University:इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर्स के पदों पर बंपर वैकेंसी..जानें डिटेल

llahabad University Recruitment 2021: अगर आप असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए अहर्ता पूरी कर चुके हैं तो आपके लिए गोल्डन चांस है.. क्योंकि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में असिटेंट प्रोफेसर सहित कई पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है..

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 04 Oct 2021, 07:15:50 PM
allahabad University65

faile photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कुल 596 पदों पर होनी है भर्ती..जल्द करें आवेदन 
  • आवेदन करने की अंतिम तारीख 27 अक्टूबर 2021
  • यूनिवर्सिटी के मुताबिक आधे से अधिक पद चल रहे हैं खाली 

New delhi:

Allahabad University Recruitment 2021: अगर आप असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए अहर्ता पूरी कर चुके हैं तो आपके लिए गोल्डन चांस है.. क्योंकि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में असिटेंट प्रोफेसर सहित कई पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है.. आपको बता दें कि असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर (Associate Professor) और प्रोफेसर (Professor) के 596 पदों पर भर्ती होनी है. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन हो रहे हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- allduniv.ac.in पर जाना होगा. आवेदन की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2021 तय की गई है. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन अच्छे से पढ़ लें. 

यह भी पढें :इस साल बिना पीएचडी के भी बन सकेंगे असिस्टेंट प्रोफेसर...शिक्षा मंत्री ने लिया फैंसला

वैकेंसी डिटेल्स
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिस के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर भर्तियां होंगी. इस वैकेंसी के माध्यम से प्राचीन इतिहास विषय में कुल 35 पदों पर भर्तियां होंगी, मानव विज्ञान के लिए 3 पदों पर, अरबी फारसी के लिए 8, बायोकेमिस्ट्री के लिए 2, बायोटेक्नोलॉजी के लिए 4, बांटने के लिए 24, केमिस्ट्री के लिए 43, कॉमर्स एंड बिजनेस के लिए 24, कंप्यूटर एजुकेशन के लिए 5, डिफेंस स्टडीज के लिए 8 और इकोनॉमिक्स के लिए 21 पदों पर भर्तियां होंगी. अन्य विषय और उन पर भर्तियों का विवरण देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देख सकते हैं.


यूनिवर्सिटी की जनसंपर्क अधिकारी डॉ. जया कपूर ने बताया कि विश्वविद्यालय में शिक्षकों के आधे से अधिक पद खाली हैं. लिहाजा यह भर्ती काफी महत्वपूर्ण होने वाली है. इससे विश्वविद्यालय में शैक्षिक माहौल और बेहतर होगा. छात्र और शिक्षक अनुपात सुधरेगा. डॉ. जया कपूर ने बताया कि यह भर्ती सीधे इंटरव्यू के आधार पर होगी. जो भी पात्र अभ्यार्थी होंगे वो नौकरी पा सकते हैं. इसलिए पात्र अभ्यार्थी बिना देर करें यूनिवर्सिटी की अधिकारिक वैबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं..

ऐसे करें आवेदन 
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट allduniv.ac.in पर जाएं. वेबसाइट पर दिए गए Advertisement for Teaching and Non-Teaching positions के लिंक पर क्लिक करें. अब View Detail पर क्लिक करें.  इसके बाद Click Here to Apply for the Positions पर क्लिक करें. अब Sign Up कर मांगी गई डिटेल सबमिट करें. एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई हर जानकारी भरें. सारी जानकारी सबमिट करने के बाद हार्ड कॅापी अपने पास रखें..

First Published : 04 Oct 2021, 07:15:50 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Teacher Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.