logo-image

असिस्टेंट टीचर के लिए बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई, पाएं 1 लाख तक सैलरी

दिल्ली में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. दिल्ली कैंट बोर्ड ने सहायक शिक्षकों के लिए 40 पदों पर वैकेंसी निकाली है.

Updated on: 06 Mar 2023, 03:29 PM

नई दिल्ली:

देश में बड़ी संख्या में युवा बेरोजगार हैं. सरकारी नौकरी पाने के लिए युवा एक भी मौका नहीं छोड़ते. देश के किसी भी हिस्से में वैकेंसी आती है तो युवा वहां टूट पड़ते हैं. 100 पदों के लिए लाखों युवा आवेदन करते हैं, लेकिन ज्यादातर युवाओं को मौका नहीं मिलता. वहीं, दिल्ली में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. दिल्ली कैंट बोर्ड ने सहायक शिक्षकों के लिए 40 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसमें 1 लाख रुपये से ज्यादा सैलरी पाने का मौका है. 17 मार्च 2023 तक ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा. इसके लिए बीएड की डिग्री होना अनिवार्य है. इच्छुक उम्मीदवार असिस्टेंट टीचर की नौकरी के लिए अप्लाई करें. इसके आधिकारिक वेबसाइट का विजिट करें और दिए गए लिंक पर क्लिक कर फॉर्म भरे. अस्टिटेंट टीचर के लिए जारी विज्ञापन के मुताबिक, 40 पदों पर नियुक्ति निकाली गई है. इसकी सैलरी हर महीने 35000 से 100000 रुपये तक दी जाएगी.

कैसे करें अप्लाई
नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस नौकरी के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट delhi.cantt.gov.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद लिंक पर क्लिक कर आवेदन को भरे. आवेदन करते समय सावधानी बरते. नोटिफिकेशन में जो मांग की गई है उसे पूरा करें.

यह भी पढ़ें: First Organic State: देश के इस इकलौते राज्य को मिला खास तमगा, जानें क्या है उपलब्धि

कितनी है सैलरी
दिल्ली कैंट बोर्ड की तरफ से निकाली गई नियुक्ति के लिए उम्मीदवार को हर महीने 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये तक वेतन दिया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार समय रहते अप्लाई कर सकते हैं. 

क्या है योग्यता
असिस्टेंट टीचर/प्रोफेसरों के पद पर नौकरी के लिए वे उम्मीदवार ही अप्लाई करें जिनकी उम्र 17 मार्च तक 21 से 30 साल के बीच है. उम्मीदवार का बीएड किया होना जरूरी है. एलिमेंट्री एजुकेशन में डिप्लोमा डिग्री हासिल करने वाले उम्मीदवार भी इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. वहीं, CTET परीक्षा पास करना भी जरूरी है.