News Nation Logo
Banner

पीजीटी, टीजीटी टीचर पदों के लिए आवेदन जारी, अब इस तारीख से कर सकते हैं अप्लाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड, UPSESSB ने एडेड अशासकीय विद्यालयों में पीजीटी एवं टीजीटी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की तिथि बढ़ा दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 09 Jul 2022, 12:31:25 PM
teacher

इस तारीख से कर सकते हैं अप्लाई (Photo Credit: apnavacancy)

New Delhi:  

जिनका सपना एक टीचर बनने का है उनके लिए एक सुनहरा मौका है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड, UPSESSB ने एडेड अशासकीय विद्यालयों में पीजीटी एवं टीजीटी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की तिथि बढ़ा दी है. अब आप 16 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं.  इससे पहले आवेदन की प्रक्रिया की तिथि 2 जुलाई थी. साथ ही यहां बताएं गए कुछ स्टेप्स को करके आप इस वेबसाइट से भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने अब तक भर्ती के लिए अप्लाई नहीं किया है वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upsessb.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.  आइये जानते हैं क्या है योग्यता ये नौकरी के लिए आवदेन करने के लिए. 

यह भी पढ़ें- अगले 3 महीने में होंगी नौकरियां ही नौकरियां, ये कंपनियां करेंगी भर्ती

क्या होनी चाहिए योग्यता -

जानकारों के मुताबिक यूपीएसईएसएसबी ने उत्तर प्रदेश के मान्यता प्राप्त एड्रेस विद्यालयों में टीजीटी के 3539 एवं पीजीटी के 624 पदों पर भर्ती के लिए 8 जून 2022 को नोटिफिकेशन जारी किया था. इस पद के लिए ग्रेजुएशन और बीएड पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं पीजीटी पदों के लिए संबंधित विषय में पीजी पास होना चाहिए.  

यह भी पढ़ें- BIS Recruitment 2022: भारतीय मानक ब्यूरो में युवाओं के लिए निकली बंपर भर्तियां, इस तारीख तक करें आवेदन

First Published : 09 Jul 2022, 12:31:25 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Teacher Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.