logo-image

Naukri: 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका, सरकार ने इन पदों पर निकाली बंपर भर्ती

SSC CHSL Recruitment 2023: केन्द्र सरकार समय-समय पर विभिन्न विभागों में भर्तियां निकालती है. सरकार की इन भर्तियों का लोगों का बेसब्री से इंतजार रहता है. इस बार सरकार ने कई विभागों और मंत्रालयों में बंपर भर्तियां निकाली हैं.

Updated on: 03 Jan 2023, 12:52 PM

New Delhi:

SSC CHSL Recruitment 2023: केन्द्र सरकार समय-समय पर विभिन्न विभागों में भर्तियां निकालती है. सरकार की इन भर्तियों का लोगों का बेसब्री से इंतजार रहता है. इस बार सरकार ने कई विभागों और मंत्रालयों में बंपर भर्तियां निकाली हैं. इस बार सबसे ज्यादा खास बात यह है कि इन भर्तियों में 12वीं पास लोग भी आवेदन कर सकते हैं. हालांकि आवेदन करने की लास्ट डेट कल यानी 4 जनवरी ही रखी गई है. ऐसे आपको पास केवल एक दिन का ही समय शेष है. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं.

यह खबर भी पढ़ें-  Kanjhawala Death Case: होटल मैनेजर ने किया चौंकाने वाला खुलासा, जानें क्या बताया

4500 पदों पर निकली भर्ती ( SSC CHSL Recruitment 2023)

आपको बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग यानी ssc की ओर से ये भर्तियां कराई जा रही हैं. भर्तियां लोवर डिवीजन क्लर्क, जूनियर सेक्रेटेरियल असिस्टेंट समेत विभिन्न पदों पर निकली हैं, जिनकी संख्या 4500 है. 

यह खबर भी पढ़ें- 2 मिनट में पानी गर्म कर देती है ये बाल्टी, कीमत इतनी कम कि गीजर को भूल जाएंगे आप

क्या है योग्यता और उम्र की सीमा ( SSC CHSL Recruitment 2023 ) 

विभिन्न पदों पर निकलीं इन भर्तियों में 12वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही उम्मीदवार की उम्र 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए. 

यह खबर भी पढ़ें- E Shram Card धारकों को मिल रहा 1000 रुपया! जल्द चेक करें अपना अकाउंट

क्या है उम्मीदवार की चयन प्रक्रिया ( SSC CHSL Recruitment 2023 ) 

ऑफिशियल साइट पर निकले नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों का चयन टियर वन और टियर टू एग्जाम के माध्यम से किया जाएगा. टियर वन का एग्जाम मार्च 2023 में आयोजित किया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में दी गई जरूरी शर्तों और नियमों के आधार पर आवेदन किया जा सकता हैं.