logo-image

JOBS: यहां निकली लेडी सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती, इस दिन शुरू होंगे आवेदन,

JSSC Recruitment 2023: अगर आपने गृह विज्ञान या फिर सामाजिक विज्ञान में स्नातक किया है और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रही हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है.क्योंकि झारखंड में लेडी सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है.

Updated on: 12 Sep 2023, 03:24 PM

New Delhi:

JSSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रही छात्राओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने लेडी सुपरवाइजर भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 सितंबर 2023 से शुरू होगी. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है, इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन माध्यम के अलावा किसी अन्य माध्यम या ऑफलाइन आवेदन न करें. आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर 2023 है. उम्मीदवार अपने फॉर्म में 31 अक्टूबर 2023 तक बदलवा या करेक्शन कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से विभाग लेडी सुपरवाइजर के कुल 455 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन से संबंधी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: RO/ARO के पदों पर यहां निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए उम्मीदवार का सामाजिक विज्ञान, मनोविज्ञान या गृह विज्ञान विषय के साथ स्नातक होना अनिवार्य है. बता दें कि ये भर्ती सिर्फ महिलाओं के लिए है. इसलिए पुरुष इस भर्ती के लिए आवेदन न करें.

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 38 वर्ष होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमों के तहत छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: SBI Vacancy: सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के पास सुनहरा मौका, सैलरी 50 हजार के पार

आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे.

कैसे करें आवेदन
आवेदन करने के लिए सबसे पहले झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की आधिकारिक वेबसाइट https://jssc.nic.in/whats-new पर जाएं. जहां रिक्रूटमेंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें. उसके बाद मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें और पासवर्ड तैयार करें. उसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉगइन करें और फॉर्म को पूरा करें. मांगे गए सभी दस्तावेज अपलोड करें और उसके बाद फॉर्म की फीस जमा करें. आखिर में फॉर्म को सबमिट करें दें और इसका एक प्रिंटआउट निकाल लें.

ये भी पढ़ें: भारतीय तट रक्षक बल में नौकरी का शानदार मौका, ये है शैक्षिक योग्यता