logo-image

SBI Vacancy: सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के पास सुनहरा मौका, सैलरी 50 हजार के पार

SBI Vacancy: बैंक की नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए स्टेट बैंक की ओर से सुनहरा मौका. 2 हजार पदों के लिए की जा रही भर्ती

Updated on: 11 Sep 2023, 09:15 AM

नई दिल्ली:

SBI Vacancy: आज के समय में लोग सरकारी नौकरी की तलाश करते हैं. कहा जाता है कि नौकरी सरकारी ही होनी चाहिए क्योंकि इसमें पैसे ज्यादा होती है नौकरी जानें का भी खतरा नहीं. बैंक में नौकरी की तलाश आज के लाखों युवा कर रहे हैं इसके लिए काफी मेहनत भी करते हैं. अगर आप भी बैंक जॉब की तैयारी कर रहे हैं तो भारतीय स्टेट बैंक दे रहा है मौका. जो भी युवा डिग्री पास कर ली है और नौकरी देख रहे हैं वो एसबीआई  में जॉब पा सकते हैं.

2 हजार पदों के भर्ती

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ओर से इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया गया है. एसबीआई के नोटिफिकेशन के मुताबिक इसमें प्रोबेशनरी ऑफिसर के लिए भर्ती की जाएगी. इसकी प्रक्रिया 7 सितंबर से शुरू हो जाएगी. जो भी इच्छुक उम्मीदवार नौकरी पाना चाहता है वो इसके लिए आवेदन कर सकता है. इच्छुक आवेदक एसबीआई के आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकता है. नोटिफिकेशन के अनुसार पीओ पद के लिए कुल 2 हजार पदों के लिए भर्ती की जाएगी. 

तीन चरणों में सलेक्शन

नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन भेजने की शुरूआत 7 सितंबर से होगी वहीं इसकी अंतिम तारीख 27 सितंबर है. इस पद के लिए आवेदक को ग्रेजुएट होना जरूरी है. वहीं, ये जानकारी दी गई है कि 31 दिसंबर से पहले आवेदक के फाइनल डिग्री मौजूद होना जरूरी होगा. पीओ की भर्ती प्रक्रिया तीन चरणों में होगी. सबसे पहले कम्प्यूटर आधारित प्रीलिम्स परीक्षा पास करना होगी. इसके बाद मेंस की परीक्षा होगी इसे भी पास करना होगा. इसके बाद अंतिम चरण में इंटरव्यू होगा जिसे पास करना जरूरी है. इसके बाद फाइनल रिजल्ट के आधार पर सलेक्शन होगा. 

एसबीआई ने बताया कि 1 अप्रैल 2023 के आधार पर आवेदक की न्यूनतम उम्र 21 साल होनी चाहिए वहीं, अधिकतम उम्र 30 साल होनी चाहिए. हलांकि, रिजर्वेशन केटेगरी वालों को सरकारी नियम के अनुसार छूट दी जाएगी.