News Nation Logo

रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका.. बिना परीक्षा और इंटरव्यू के होगी भर्ती

रेलवे में नौकरी का सपना देखने के वालों के लिए खुशखबरी है.. रेलवे भर्ती बोर्ड ने बिना परीक्षा व इंटरव्यू के हजारों पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन निकाला है. जानकारी के मुताबिक दसवीं व आईटीआई के नंबरों के नंबरों को जोड़कर मैरिट तैयार की जाएगी. जो अभ्यार्थ

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 08 Oct 2021, 05:59:25 PM
job1

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: social media)

highlights

  • रेलवे ने जारी किया नोटिफिकेशन, 10वीं पास करें आवेदन
  • 10वीं व आईटीआई के नंबरों को जोड़कर बनाई जाएगी मैरिट
  • कुल 6891 पदों पर होगी भर्ती 

नई दिल्ली :

रेलवे में नौकरी का सपना देखने के वालों के लिए खुशखबरी है.. रेलवे भर्ती बोर्ड ने बिना परीक्षा व इंटरव्यू के हजारों पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन निकाला है. जानकारी के मुताबिक दसवीं व आईटीआई के नंबरों के नंबरों को जोड़कर मैरिट तैयार की जाएगी. जो अभ्यार्थी मैरिट में आएंगे उन्हें ज्वाइनिंग के लिए बुलाया जाएगा.. ज्यादा जानकारी के लिए रेलवे की आधिकारिक वैबसाइट जरुर देखें..रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने अप्रेंटिस के अलग-अलग जोन में कुल 6891 पदों भर्ती परिक्रिया पूरी की जाएगी.. इच्छुक अभ्यार्थी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट से नियम पढ़कर आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढें :SSC Result: इस माह आठ भर्ती परीक्षाओं के परिणामों का होगा ऐलान, ये होंगी तारीखें 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र से आईटीआई में डिप्लोमा होना जरुरी है..रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2021 के माध्यम से साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (secr.indianrailways.gov.in) में विभिन्न ट्रेड्स में कुल 432 रिक्तियां भरी जाएंगी.  इच्छुक उम्मीदवार रेलवे भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर विजिट कर नोटिफिकेशन देख सकते हैं और आवेदन जमा कर सकते हैं.

यह भी पढें : SBI PO Recruitment 2021: SBI में PO के 2056 पदों के लिए करें आवेदन, इतनी होगी सैलरी

रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2021 के माध्यम से साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (secr.indianrailways.gov.in) में विभिन्न ट्रेड्स में कुल 432 रिक्तियां भरी जाएंगी. जबकि  ईस्टर्न रेलवे में 3366 और उत्तर रेलवे में 3093 पदों पर भर्ती की जाएगी. 

First Published : 08 Oct 2021, 05:59:25 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Railway Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.