logo-image

SBI PO Recruitment 2021: SBI में PO के 2056 पदों के लिए करें आवेदन, इतनी होगी सैलरी

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पदों के लिए रिक्तियां निकाली हैं.

Updated on: 07 Oct 2021, 06:54 AM

highlights

  • इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है.
  • आवेदन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर तय की गई है.
  • आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

नई दिल्ली:

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पदों के लिए रिक्तियां निकाली हैं. SBI ने इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करा है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए SBI में PO के कुल 2056 रिक्त पदों को भरने की तैयारी है. अधिकारिक अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है. यह 25 अक्टूबर तक जारी रहेगी. इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक अभ्यर्थी SBI की अधिकारिक वेबसाइट https://ibpsonline.ibps.in/sbiposasep21/ पर जाकर अधिसूचना को डाउनलोड कर सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन के लिए आवश्यक योग्यताएं 
 
इन पदों पर आवेदन करने को लेकर अभ्यर्थियों के पास ग्रेजुएट डिग्री का होना अनिवार्य है. अभ्यर्थी अपने ग्रेजुएट कोर्स के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर में हैं, तो भी वे आवेदन कर सकते हैं. हालांकि शर्त ये रखी गई है कि यदि उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता है, तो उन्हें 31 दिसंबर, 2021 या उससे पहले स्नातक परीक्षा पास करने के प्रमाण प्रस्तुत करने होंगे. आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट दी गई है. 

परीक्षा तीन चरणों में होगी

इन पदों पर नौकरी पाने के लिए अभ्यर्थियों को प्रीलिम्स,मेन और इंटरव्यू राउंड को क्लियर करना होगा. अधिकारिक अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के लिए प्रीलिम्स परीक्षा नवंबर/दिसंबर 2021 में आयोजित हो सकती है. जबकि मेन्स परीक्षा दिसंबर 2021 में संभावित है। इंटरव्यू (तीसरा फेज) फरवरी 2022 के दूसरे या तीसरे सप्ताह में आयोजित होगा. परीक्षा का रिजल्ट फरवरी या मार्च 2022 में घोषित होगा.

मिलेगी शानदार सैलरी  

इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को शानदार सैलरी के साथ कई तरह के भत्तों का लाभ भी मिलेगा. अधिकारिक अधिसूचना के अनुसार PO के पद पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 36,000 से 63,840 रुपये का वेतनमान के संग 4 एडवांस इंक्रीमेंट के साथ 41,960 रुपये की प्रारंभिक सैलरी मिलेगी. इसके अलावा अभ्यर्थी DA, HRD, CCA और अन्य कई तरह के भत्ते पाने के लिए पात्र होंगे.