logo-image

नेशनल पावर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में निकली वैकेंसी, फटाफट करें अप्लाई, पाएं 80 हजार तक सैलरी

नेशनल पावर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट ने अपने यहां भर्ती निकाली है. NPTI ने 11 पद पर वैकेंसी निकाली है. इस पद के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं.

Updated on: 11 Mar 2023, 09:12 PM

नई दिल्ली:

NPTI Recruitment 2023: नेशनल पावर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट ने अपने यहां भर्ती निकाली है. NPTI ने 11 पद पर वैकेंसी निकाली है. इस पद के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं. नेशनल पावर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार 20 मार्च तक आदेवन कर सकते हैं. आवेदन केवल आनलाइन किया जाएगा. किसी और माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं हो सकता है. अगर तय समय सीमा में आप अप्लाई नहीं कर पाए तो आप एक बेहतर मौका गंवा सकते हैं.  इस वैकेंसी में सबसे अच्छी बात है कि 10 वीं पास से लेकर पीएचडी पास तक के उम्मीदवार आवेदन करने के लिए इलिजेबल हैं. अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट npti.gov.in पर विजिट कर अच्छी तरह से नोटिफिकेशन पढ़ लें उसके बाद आवेदन करें. 

नेशनल पावर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट ने भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. वैकेंसी में कई अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता और उम्र सीमा तय की गई है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार इस अभियान के लिए 20 मार्च की रात 12 बजे से पहले तक अप्लाई कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission News: केंद्रीय कर्मियों के लिए खुशखबरी, अगले हफ्ते DA हाइक का होगा ऐलान!

इन पदों पर होगी भर्ती
वैकेंसी के जरिए NPTI में 11 पदों के लिए भर्ती होनी है. जिनमें असिस्टेंट डायरेक्टर, प्राइवेट सेक्रेटरी ग्रेड-III समेत अन्य पद शामिल हैं.

क्या होगी योग्यता 
इन पदों के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थान से 10वीं/ आईटीआई/ बीटेक/बीई/एमटेक / पीएचडी पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा संबंधित क्षेत्र में कार्य करने का अनुभव भी होना चाहिए. 

25 से लेकर 40 वर्ष तक के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की अधिकतम आयु पद के हिसाब से तय है.इसमें 25 साल से लेकर 40 वर्ष तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.  

​क्या होगी चयन प्रक्रिया
इसमें लिखित परीक्षा नहीं होगी. शैक्षणिक योग्यता के आधार पर अभ्यर्थी को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. कैंट्रेक्ट के आधार पर अभ्यर्थी की ज्वाइनिंग होगी.

इतनी होगी सैलरी

नेशनल पावर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग वेतनमान है. इसमें 25,000 से लेकर  80 हजार तक सैलरी देने का प्रावधान है.