logo-image

IRDAI Recruitment 2023: असिस्टेंट मैनेजर के पद के लिए 10 मई से पहले कर लें आवेदन, जानें डिटेल

भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) की ओर से निकाली गई भर्ती प्रक्रिया जारी है.

Updated on: 17 Apr 2023, 04:07 PM

नई दिल्ली:

IRDAI Recruitment 2023: भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) की ओर से निकाली गई भर्ती प्रक्रिया जारी है. 10 मई से पहले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर लें. संस्थान में 45 पद पर भर्ती होनी है. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 11 अप्रैल से शरू हो चुकी है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार भर्ती के लिए आधिकारिक साइट ibps.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख अगले महीने 30 मई रखी गई है. इस भर्ती अभियान के माध्यम से संस्थान में असिस्टेंट मैनेजर (AM) के 45 पद पर भर्ती होनी है. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट का विजिट करें, इसमें हर चीज की जानकारी दी गई है. अभ्यर्थियों को सालह दी जाती है कि आधिकारिक वेबसाइट देखकर ही आवेदन कर दें. 

आयु सीमा
भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण में नौकरी करने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों की आयु 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इससे कम और अधिक वाले उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य नहीं है. ऐसे में आवेदकों से अपील है कि वह आधिकारिक वेबसाइट देखकर ही आवेदन करें. 

यह भी पढ़ें: Karnataka Elections: 66 वर्षों में बेंगलुरु ने सिर्फ 6 महिलाओं को विधायक चुना, इनमें भी 3 दो बार... जानें

 शुल्क
 भर्ती के लिए सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 750 रुपये रखा गया है. वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये देने होंगे.

सैलरी

भर्ती अभियान के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए अच्छा पैकेज दिया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ लें. 

यह भी पढ़ें: CRPF Constable Recruitment 2023: कॉन्स्टेबल के लिए चल रही बंपर वैकेंसी, अप्लाई करने की ये है आखिरी तारीख

​ऐसे करें आवेदन
 उम्मीदवार आईबीपीएस पोर्टल ibps.in पर जाएं.
 होमपेज पर IRDAI भर्ती 2023 पर क्लिक करें और आवेदन कर लें.
अप्लाई करने के बाद एक स्कीन शॉर्ट भी अपने साथ रख लें.
-इसका एक प्रिंट आउट भी अपने साथ रखे. ताकि भविष्य में यह काम दे सकता है.