News Nation Logo
दिल्ली में कुतुब मीनार को राष्ट्र ध्वज के रंगों से रोशनकर मनाया गया 100 करोड़ COVID टीकाकरण का जश्न 100 करोड़ COVID टीकाकरण की ऐतिहासिक उपलब्धि पर चार मीनार को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से रोशन किया गया देश भर में 100 स्मारकों को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों में रोशन करने की भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की पहल NCB ने अनन्या पांडे से करीब 2 घंटे तक पूछे सवाल, कल भी होगी पूछताछ हम एक साल के अंदर 1 लाख भर्तियां और करेंगे: शिवराज सिंह चौहान आर्यन खान की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी आर्यन को अब 30 अक्टूबर तक रहना होगा जेल में पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी का गोवा दौरा 28 अक्टूबर को भारत पहली बार दुनिया के शीर्ष 25 रक्षा निर्यातक देश की सूची में शामिल: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किसानों ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर से टेंट हटाए एनएच 24 खुलने से आम जनता को मिली राहत मुर्गामंडी जाने वाली सड़क को किसान प्रदर्शनकारियों ने किया खाली उत्तराखंड के राज्यपाल, मुख्यमंत्री के साथ देवभूमि में आई आपदा का हवाई निरीक्षण किया: अमित शाह आपदा पर गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य और केंद्र सरकार के उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ मीटिंग की भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 18,454 नए मामले आए और 160 लोगों की कोरोना से मौत हुई किसान सड़कों को अनिश्चित काल के लिए अवरुद्ध नहीं कर सकते: सुप्रीम कोर्ट किसानों को विरोध करने का अधिकार: सुप्रीम कोर्ट भिंड में भारतीय वायुसेना का ट्रेनर विमान क्रैश, हादसे में पायलट घायल: भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह भारत ने वैक्सीन मैत्री के माध्यम से दुनिया के देशों में मदद पहुंचाने का काम किया: अनुराग ठाकुर दुनिया को भारत ने दिखाया है कि बड़े से बड़ा लक्ष्य भी प्राप्त किया जा सकता है: अनुराग ठाकुर 100 करोड़ वैक्सीनेशन डोज़ का आंकड़ा पार होने पर लोगों का आभार: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, देशभर में मन रहा जश्न निजी भागीदारी से भी मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं - पीएम मोदी FDA ने मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन के मिक्‍स एंड मैच टीकाकरण को दी मंजूरी उत्तराखंड में भारी बारिश से अब तक 54 लोगों की मौत, 19 जख्मी और 5 लापता डोनाल्ड ट्रंप ने 'TRUTH Social' नामक अपना खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

पुलिस भर्ती बोर्ड ने सिपाही और समकक्ष के 5805 पदों का परिणाम घोषित किया

पुलिस भर्ती बोर्ड ने सिपाही और समकक्ष के 5805 पदों का परिणाम घोषित किया. जेल वार्डर के 3012, महिला वार्डर के 626, घुड़सवार सिपाही के 102, फायरमैन पुरुष 2065 पदों पर भर्ती का भी परिणाम जारी.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 01 Jul 2021, 11:42:23 PM
Police Recruitment Board

Police Recruitment Board (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • सरकार ने इन पदों का विज्ञापन 2016 में ही निकाला था
  • भर्ती प्रक्रिया को पूरी करने में सरकार ने पांच साल लगा दिए
  • सफल उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई गई है

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने जेल वार्डर, महिला वार्डर और घुड़सवार सिपाहियों की भर्ती का परिणाम घोषित कर दिया है. जेल वार्डर के 3012,महिला वार्डर के 626, घुड़सवार सिपाही के 102,फायरमैन के 2065 पदों पर भर्ती का परिणाम जारी किया गया है. हालांकि सरकार ने इन पदों का विज्ञापन 2016 में ही निकाला था. भर्ती प्रक्रिया को पूरी करने में सरकार ने पांच साल लगा दिए. जानकारी के अनुसार, परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद अब अभ्यर्थी http://uppbpb.gov.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं. यूपी पुलिस के जारी किए गए1805 नवयुवकों के परिणाम में जेल वार्डर में गाजीपुर जिले के रहने वाले संदीप यादव और देवरिया जिले के रहने वाले मुकेश यादव श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. इसके अलावा महिलाओं में जेल बॉर्डर के पद पर सिवाकुमारी मथुरा की रहने वाली बबीता यादव विद्यापीठ नगर आनंद नगर की रहने वाली ने श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. महाराजगंज के रहने वाले अमरीश सिंह ने फायरमैन में बढ़िया प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ेः गुड न्यूज: यात्रीगण कृपया ध्यान दें...रेलवे जुलाई में चलाने जा रहा ये स्पेशल ट्रेनें

जेल वार्डर, फायरमैन व कांस्टेबल घुड़सवार के कुल 5825 पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा 19 व 20 दिसंबर को हुई थी. इसके लिए 6, 83, 190 आवेदन आए थे. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के आईजी एवं अपर सचिव (भर्ती) ने इन पदों पर सीधी भर्ती के लिए होने वाली आफलाइन परीक्षा प्रदेश के 10 जिलों में कराई थी इसके लिए इन जिलों में कुल 401 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.

यह भी पढ़ेः भारत में रूसी वैक्‍सीन स्‍पूतनिक लाइट के तीसरे चरण के ट्रायल को नहीं मिली अनुमति

इस भर्ती में जेल वार्डर के 3638 पद (3012 पुरुष एवं 628 महिला), कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के 102 पद तथा अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 2085 पद शामिल हैं. यह पद वर्ष 2016 में विज्ञापित किए गए थे और ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे. लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को दस्तवेजों की जांच और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाया गया था, सफल उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई गई है. करीब एक साल बाद इसका परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिया है.

First Published : 01 Jul 2021, 11:42:23 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Police Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो