logo-image

Sarkari Naukri 2020: बिहार पुलिस में भर्ती का सुनहरा अवसर, कांस्टेबल के पदों पर निकली वैकेंसी

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. बिहार पुलिस में शामिल होने का सुनहरा अवसर है. केंद्रीय चयन बोर्ड कांस्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं.

Updated on: 21 Jul 2020, 04:27 PM

नई दिल्ली:

Sarkari Naukri, Job, Government job, Naukri, Bihar Police Constable Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. बिहार पुलिस में शामिल होने का सुनहरा अवसर है. केंद्रीय चयन बोर्ड कांस्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं. आवेदन की प्रक्र‍िया 21 जुलाई से शुरू हो चुकी है. योग्‍य उम्‍मीदवार बिहार पुलिस में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं. योग्य अभ्यर्थी बिहार पुलिस के आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 सितंबर 2020 है. 484 कांस्‍टेबल पदों के लिए भर्ती की जाएगी.

यह भी पढ़ें- हाई कोर्ट ने पायलट गुट को दी राहत, थोड़ी देर में गहलोत कैबिनेट की बैठक

सैलरी से लेकर नियुक्ति तक जानें सब कुछ

पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवार के लिए यह वैकेंसी जारी की गई है. चयन‍ति उम्‍मीदवारों को 21700-69100 के बीच सैलरी मिलेगी. किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं या इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की हो. पद के लिए आवेदन करने की आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगी. इसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करना होगा. ज्यादा जानकारी के लिए बिहार पुलिस के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. एसटी वर्ग से संबंधित महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 112 रुपये का भुगतान करना होगा और अन्य श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 450/- रुपये है. परीक्षा शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग शुल्क मोड के माध्यम से किया जा सकता है.