logo-image

Constable Recruitment 2020: पुलिस कांस्‍टेबल के कई पदों पर होगी भर्ती, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

सरकारी नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर आई है. पुलिस में नौकरी के लिए नियुक्ति निकली है. कांस्‍टेबल के विभिन्न पदों को भरने के लिए आवेदन मंगाए गए हैं. नियुक्ति की प्रक्र‍िया जून में शुरू हो जाएगी.

Updated on: 23 May 2020, 03:49 PM

नई दिल्ली:

Constable Recruitment 2020: सरकारी नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर आई है. पुलिस में नौकरी (Police Job) के लिए नियुक्ति निकली है. कांस्‍टेबल के विभिन्न पदों को भरने के लिए आवेदन मंगाए गए हैं. नियुक्ति की प्रक्र‍िया जून में शुरू हो जाएगी. तमिलनाडु यूनिफॉर्म्ड सर्व‍िस रिक्यूटमेंट बोर्ड (TNUSRB) ने आधिकारिक नोटिफिकेशन (TN Police Constable application 2020) जारी कर राज्‍य में होने वाली भर्ती के बारे में जानकारी दी है. पुलिस अधीक्षक और पुलिस आयुक्त ने कहा कि योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए. हालांकि, जिन उम्‍मीदवारों के पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है, उसे घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. वह पास के साइबर कैफे से मदद ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें- बैंक में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, अच्छी-खासी मिलेगी सैलरी पैकेज, जल्द करें आवेदन

पदों का विवरण:

कांस्‍टेबल, जेल वार्डर और फायरमैन के रिक्त पदों को भरा जाएगा. इसके अलावा शिघ्र ही सब-इंस्‍पेक्‍टर पदों के लिए भी भर्ती प्रक्र‍िया शुरू होने वाली है. इसके लिए भी जल्‍द ही तमिलनाडु पुलिस आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी करने वाली है. सब-इंस्‍पेक्‍टर पदों के लिये भी नोटिफिकेशन, आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी किया जाएगा. इससे जुड़ी ज्‍यादा जानकारी के लिये उम्‍मीदवार तमिलनाडु पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें.


देशव्यापी लॉकडाउन के चलते बहुत सी प्रतियोगी परीक्षाएं रोक दी गई हैं. उम्‍मीद की जा रही है कि 31 मई को लॉकडाउन का चौथा फेज समाप्‍त होने के कारण प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीखें जारी कर दी जाएंगी. फिलहाल उम्‍मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि उन्‍होंने जिन पदों के लिये आवेदन किया है, उसकी तैयारी जारी रखें.