News Nation Logo

BPSSC एनफोर्समेंट एसआई 2021 की मेन्स परीक्षा में 1493 उम्मीदवार सफल, अब होगा फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट    

बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) एनफोर्समेंट एसआई- 2021 के परीक्षा परीणाम घोषित कर दिए गए हैं. मेन्स परीक्षा के परिणाम में 1493 उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 11 Oct 2021, 07:03:42 AM
bihar police

BPSSC एनफोर्समेंट एसआई 2021 की मेन्स परीक्षा (Photo Credit: सांकेतिक फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) एनफोर्समेंट एसआई- 2021 के परीक्षा परीणाम घोषित कर दिए गए हैं। यह परिणाम मेन्स परीक्षा के लिए जारी किए गए हैं. इस भर्ती के लिए हुई प्रिलिम्स परीक्षा में कुल 4599 उम्मीदवारों ने मेन्स परीक्षा में शामिल होने के लिए क्वालिफाई किया. मेन्स परीक्षा के परिणाम में 1493 उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है. सफल उम्मीदवार अब फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट में शामिल होंगे. उम्मीदवार अपना परिणाम बीपीएसएसएससी (BPSSC) की आधिकारिक वेबसाइट- bpssc.bih.nic.in पर देख सकते हैं.  परिणाम में उम्मीदवारों का रोल नंबर दिया गया है. एनफोर्समेंट सब इंस्पेक्टर भर्ती को लेकर  मेन्स परीक्षा का आयोजन 29 अगस्त, 2021 को ऑफलाइन मोड पर लिया गया था. आयोग ने टेस्ट सेंटरों पर कोरोना प्रोटोकॉल के सभी नियमों का पालन कर परीक्षा आयोजित की थी. 

ये भी पढ़ें: SBI PO Recruitment 2021: SBI में PO के 2056 पदों के लिए करें आवेदन, इतनी होगी सैलरी

इस तरह से जाने बीपीएसएससी एनफोर्सेमेंट सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा-2021 के परिणाम 

1. उम्मीदवार अपना परिणाम बीपीएसएसएससी(BPSSC) की आधिकारिक वेबसाइट- bpssc.bih.nic.in पर जाएं. 

2. हाेम पेज पर Bihar Police के सेक्शन पर क्लिक करें.  

3. इसमें आप ‘Results: Mains (Written) Competitive Examination held for the post of Enforcement Sub-Inspector (ESI) with Transport Dept., Govt. of Bihar. (Advt. No. 02/2019)’ के लिंक पर जाएं.  

4. इसके बाद एक पीडीएफ के रूप में परिणाम आपके सामने होगा। इसे आप चेक कर सकते हैं.

5. परिणाम को डाउनलोड कर इसक प्रिंटआउट निकलवा लें ताकि इसे सुरक्षित रखा जा सके.  

आयोग ने एनफोर्सेमेंट सब इंस्पेक्टर के रिक्त 212 पदों पर भर्ती के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया था. इस भर्ती की सूचना दिसंबर 2019 में जारी करी गई थी. उम्मीदवारों को जनवरी 2020 तक फॉर्म भरने का मौका मिला था. फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट के बाद उम्मीदवार का 30 अंको का एक साक्षात्कार भी होगा. इसमें उम्मीदवारों से सामान्य ज्ञान, एप्टीट्यूड और रचनात्मक सोच (क्रिएटिव थिंकिंग) के प्रश्न पूछे जाएंगे. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. 

First Published : 11 Oct 2021, 07:03:42 AM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Police Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.