logo-image

HARTRON Vacancy 2023: डाटा एंट्री ऑपरेटर-जूनियर प्रोग्रामर के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलेपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड में लंबे समय बाद कई पदों पर भर्ती निकली है.

Updated on: 05 Apr 2023, 06:09 PM

:

HARTRON Recruitment 2023: हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलेपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड में लंबे समय बाद कई पदों पर भर्ती निकली है. भर्ती अभियान के तहत डाटा एंट्री ऑपरेटर और जूनियर प्रोग्रामर के पदों पर नियुक्ति की जानी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हों, वे तत्काल प्रभाव से अप्लाई कर सकते हैं. 1 अप्रैल से आवेदन प्रक्रिया जारी है.  09 अप्रैल 2023 तक ही आवेदन करने की आखिरी तारीख है. इससे पहले इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिस पढ़ लें और फटाफट आवेदन कर दें. उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन सिर्फ ऑनलाइन होंगे. किसी और माध्यम से आवेदन करने पर फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. आवेदन को अधूरा मानकर अस्वीकार कर दिया जाएगा. ऐसे में जो उम्मीदवार हरियाणा सरकार के अधीन नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए एक अच्छा अवसर है. 

शैक्षणिक योग्यता
हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलेपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड की इस भर्ती के लिए 12वीं पास युवा, ग्रेजुएशन किए उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. इसमें बीई, बीटेक, एमई, एमटेक, बीएससी, बीसीए, एमएससी, एमसीए, पीजीडीसीए, पीडीसीए, पीजीडीआईटी, एपीजीडीसीए किए उम्मीदवार भी आवेदन के योग्य हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह जल्द से जल्द नोटिफिकेशन देखकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Odisha Conman: ED की गिरफ्त में सबसे बड़ा धोखेबाज, दस राज्यों में 27 पत्नियां, 13 बैंकों को लगाया चूना

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन टेस्ट के जरिए होगा. परीक्षा आईडीडीसी अंबाला और एचएमएसडीसी गुरुग्राम में आयोजित की जाएगी. इसके लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर रिलीज किए जाएंगे.  जहां से कैंडिडेट्स इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं. डाउनलोड के बाद उम्मीदवारों के पास कॉल आएगी. 

सैलरी
इस भर्ती अभियान के तहत चयनित उम्मीदवारों को पद के हिसाब से सैलरी दी जाएगी. 18,000 रुपये से लेकर 45,900 रुपये तक सैलरी का प्रावधान है. इसमें अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग वेतनमान है.  इन पदों पर भर्ती कैंट्रेक्ट के आधार पर होगी.