logo-image

नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

UPUMS Recruitment 2024: मेडिकल फील्ड में नर्सिंग की जॉब तलाश रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. क्योंकि उत्तर प्रदेश में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकली है.

Updated on: 25 Feb 2024, 03:16 PM

नई दिल्ली:

UPUMS Recruitment 2024: अगर आपने नर्सिंग में डिग्री या डिप्लोमा किया है और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि, उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, सैफई (UPUMS) ने नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 फरवरी 2024 से शुरू हो गई है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 मार्च 2024 रखी गई है. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. इसलिए उम्मीदवार ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 535 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: PNB SO Recruitment: आवेदन के लिए 24 घंटे से भी कम का बचा है समय, फटाफट भरें फॉर्म

शैक्षणिक योग्यता

नर्सिंग ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने  किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान, विश्विद्यालय से नर्सिंग में बीएससी या जीएनएम डिप्लोमा किया हो. साथ ही उम्मीदवार के पास कुछ वर्षों का अनुभव होना भी अनिवार्य है.

आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट देने का भी प्रावधान है.

ये भी पढ़ें: Job Interview Tips: जॉब इंटरव्यू देने से पहले हो रहे हैं कंफ्यूज, इन टिप्स को करें फॉलो बढ़ जाएंगे सलेक्शन चांस

आवेदन शुल्क

उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, सैफई में नर्सिंग ऑफिसर के पदों के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 2360 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 1416 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे.

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, सैफई  की आधिकारिक वेबसाइट https://cdn3.tcsion.com/ पर जाएं. यहां रजिस्ट्रेशन वाले लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि आदि मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन कर लें. फिर फॉर्म को पूरा करें और फीस जमाकर सबमिट कर दें. आखिर में फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालना न भूलें.

ये भी पढ़ें: भारतीय नौसेना में नौकरी करने का शानदार मौका, ये है शैक्षणिक योग्यता