logo-image

UPSSSC PET 2022  Result: अभ्यर्थी के पास ये डॉक्यूमेंट होना है जरूरी, वरना नहीं देख पाएंगे पीईटी रिजल्ट

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से किसी भी दिन प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 (PET 2022) का परिणाम जारी किया जा सकता है. इससे पहले अभ्यर्थियों को ये पता होना चाहिए कि वे फटाफट अपना रिजल्ट कहां और कैसे चेक सकते हैं?

Updated on: 05 Dec 2022, 11:17 PM

लखनऊ:

UPSSSC PET 2022  Result Date : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से किसी भी दिन प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 (PET 2022) का परिणाम जारी किया जा सकता है. इससे पहले अभ्यर्थियों को ये पता होना चाहिए कि वे फटाफट अपना रिजल्ट कहां और कैसे चेक सकते हैं? साथ ही पीईटी का रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों के पास कौन सा दस्तावेज और नंबर होना जरूरी है. तो आइये जानते हैं कि PET- 2022 के बाद क्या करना है?...

यह भी पढ़ें : Poll Of Exit Polls : गुजरात में BJP को पूर्ण बहुमत तो हिमाचल प्रदेश में कांटे की टक्कर

आपको बता दें कि यूपीएसएसएससी की ओर से हर साल पीईटी की परीक्षा आयोजित कराई जाती है. इस साल यूपी के सभी जिलों में 15 और 16 अक्टूबर को दो-दो पालियों में PET की परीक्षा हुई थी. इस परीक्षा में कुल 25 लाख से ज्यादा उम्मीदवार बैठे थे, जबकि करीब 37 लाख अभ्यर्थियों ने पीईटी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. बताया जा रहा है कि दिसंबर में किसी भी दिन पीईटी- 2022 का परिणाम जारी हो सकता है. इसे लेकर यूपीएसएसएससी ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं. हालांकि, अभी आयोग ने परिणाम जारी करने के लिए कोई निश्चित तारीख नहीं तय की है.  रिजल्ट देखने के लिए अभ्यर्थियों के पास रोल नंबर होना जरूरी है.

यह भी पढ़ें : Poll Of Exit Polls : MCD चुनाव में AAP को बहुमत के आसार, BJP को नुकसान 

यूपीएसएसएससी की आधिकारिक बेवसाइट http://upsssc.gov.in/ पर PET का रिजल्ट आएगा. अभ्यर्थियों को अपना रिजल्ट देखने के लिए गूगल पर जाकर http://upsssc.gov.in/ टाइप करना है. इसके बाद आप सीधे आयोग की आधिकारिक बेवसाइट पर पहुंच जाएंगे. यहां आपको PET रिजल्ट टैब दिखेगा, उस पर क्लिक करते ही आप सीधे रिजल्ट के लिंक पर पहुंच जाएंगे. रिजल्ट के पेज पर अभ्यर्थी अपना रोल नंबर और पासवर्ड डालकर सब्मिट करें. इसके बाद आपके कंप्यूटर स्क्रिन पर PET 2022 रिजल्ट खुलकर आ जाएगा. इसके बाद आप अपने रिजल्ट को सेव कर लें या उसका प्रिंट आउट जरूर निकाल लें.