logo-image

Poll Of Exit Polls : MCD चुनाव में AAP को बहुमत के आसार, BJP को नुकसान 

दिल्ली नगर निगम के चुनाव का पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll Of Exit Polls) के परिणाम आ गए है. Poll Of Exit Polls के आंकड़ों के अनुसार, 15 सालों के बाद MCD की सत्ता से भारतीय जनता पार्टी (BJP) बाहर हो सकती है, जबकि AAP का एमसीडी पर कब्जा हो सकता है.

Updated on: 05 Dec 2022, 09:24 PM

नई दिल्ली:

MCD Election Poll Of Exit Polls : दिल्ली नगर निगम के चुनाव का पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll Of Exit Polls) के परिणाम आ गए है. Poll Of Exit Polls के आंकड़ों के अनुसार, 15 सालों के बाद MCD की सत्ता से भारतीय जनता पार्टी (BJP) बाहर हो सकती है, जबकि आम आदमी पार्टी (AAP) का दिल्ली की सत्ता के साथ-साथ एमसीडी पर कब्जा हो सकता है. इस बार एमसीडी चुनाव में कांग्रेस का सबसे खराब प्रदर्शन रह सकता है.

यह भी पढ़ें : Poll Of Exit Polls : गुजरात और हिमाचल प्रदेश में मोदी मैजिक, BJP को बहुमत मिलने की उम्मीद

आपको बता दें कि दिल्ली नगर निगम के लिए रविवार को मतदान हुआ था. इस बार 250 वार्डों के लिए एक ही चरण में वोटिंग हुई. इंडिया टुडे के एग्जिट पोल के अनुसार, सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी को 43 प्रतिशत वोट के साथ 149 से 171 सीटें मिल सकती हैं. वहीं, भाजपा 35 फीसदी वोटों के साथ 69 से 91 सीटों पर सिमट सकती है. कांग्रेस को 10 फीसदी वोटों के साथ 3 से 7 सीटें ही मिल सकती है. हालांकि, ये तो सिर्फ एग्जिट पोल है, लेकिन नतीजा को 7 दिसंबर को आएगा. 

यह भी पढ़ें : Pollution: 5 दिसंबर से दिल्ली में नहीं चल पाएंगे ये वाहन, पॅाल्यूशन लेवल ठीक होने तक जारी रहेगा प्रतिबंद

दो दिन बाद यानी बुधवार को तस्वीर स्पष्ट हो जाएगी कि इस बार एमसीडी चुनाव में किस पार्टी का कब्जा होगा. इस बार एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच जबरदस्त मुकाबला देखना मिला है. कांग्रेस ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. आपको बता दें कि एमसीडी में पिछले 15 साल से भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है. Poll Of Exit Polls के आंकड़ों के अनुसार, आम आदमी पार्टी दिल्ली नगर निगम पर काबिज हो सकती है.