News Nation Logo
Banner

UPSSSC Jr. Assistant Recruitment 2022: यूपी जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ये सर्टिफिकेट रखें अपने पास 

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Nov 2022, 08:20:18 PM
UPSSSC PET

UPSSSC Jr. Assistant Recruitment 2022 (Photo Credit: File Photo)

लखनऊ:  

UPSSSC Jr. Assistant Recruitment 2022 : यूपी के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी को लेकर एक गुड न्यूज सामने आई है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने कनिष्ठ सहायक के पदों (Jr. Assistant) पर भर्ती निकाली है, इसके लिए अभ्यर्थियों से आवेदन भी मांगे गए हैं. ऐसे में इस पद के इच्छुक अभ्यर्थी यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर फटाफटा अपना फार्म भर दें. इस भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश के बाहर के अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Shraddha Walker Murder Case : आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट में देरी क्यों? सामने आई ये वजह

यूपीएसएसएससी ने उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं और उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन निदेशालय में जूनियर असिस्टेंट के कुल 1262 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. कुल 1262 पदों में से 515 पद सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए हैं. बचे बाकी पदों में से 338 ओबीसी वर्ग, 257 एससी वर्ग और 27 एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं.

जूनियर असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी UPSSSC की वेबसाइट पर जाकर सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही कर सकते हैं. इस दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क 25 रुपये का भी भुगतान करना पड़ेगा. ये शुल्क सभी वर्गों के अभ्यर्थियों के लिए समान है. आयोग की वेबसाइट पर आवेदन प्रक्रिया 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक चलेगी. 

यह भी पढ़ें : अब इंडियन ई-शॅापिंग एप से करिये खरीदारी, Tvfkart सहित दर्जनों एप पर शानदार ऑफर

कनिष्ठ सहायक पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट (12वीं) पास होना जरूरी है. इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास डोएक सोसाइटी का कंप्यूटर सर्टिफिकेट (CCC) या समकक्ष कोर्स का सर्टिफिकेट हो. 1 जुलाई 2022 को 18 साल से कम और 40 साल से अधिक अभ्यर्थी की उम्र नहीं होनी चाहिए. उत्तर प्रदेश के नियमों के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों के लिए छूट भी है. साथ ही टाइपिंग टेस्ट भी होगा, इसके लिए हिंदी में न्यूनतम 25 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी में कम से कम 30 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए.

First Published : 23 Nov 2022, 08:15:29 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Other Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.