logo-image

यहां निकली स्टाफ नर्स के पदों पर बंपर भर्ती, ये है आवेदन का तरीका और अंतिम तिथि

UPPSC Nurse Recruitment 2023: सरकारी अस्पताल में नर्स के पदों पर भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए ये शानदार मौका है. क्योंकि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने स्टाफ नर्स के पदों के लिए आवेदन पत्र मांगे हैं.

Updated on: 09 Sep 2023, 02:04 PM

highlights

  • UPPSC में स्टाफ नर्स के पदों पर निकली भर्ती
  • 21 सितंबर 2023 तक करें आवेदन
  • नर्सिंग में डिग्री या डिप्लोमा धारक करें अप्लाई

New Delhi:

UPPSC Nurse Recruitment 2023: अगर आपने नर्सिंग में डिग्री या डिप्लोमा किया है और सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 अगस्त 2023 से जारी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 सितंबर 2023 रखी गई है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है, इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को निरस्त कर दिया जाएगा. इस भर्ती के माध्यम से विभाग स्टाफ नर्स के कुल 2240 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा.

ये भी पढ़ें: बैंक में नौकरी करने का शानदार मौका, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से विज्ञान विषय के साथ 12वीं पास होना अनिवार्य है. इसके साथ ही उम्मीदवार ने सामान्य सामान्य नर्सिंग और मिडवाइफरी/मनोरोग में डिप्लोमा या नर्सिंग डिग्री हासिल की हो.

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष है जबकि अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: यहां निकली स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती, इस दिन शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 125 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी/एसटी/ईएसएम वर्ग के उम्मीदवारों को 65 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे. जबकि पीडब्ल्यूडी वर्क के उम्मीदवारों को 25 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन

उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन, चिकित्सा परीक्षण के आधार पर किया जाएगा.

कितना मिलेगा वेतन

चयनित उम्मीदवारों को पद के आधार पर 44,900 रुपये से 1,42,400 रुपये प्रति माह तक वेतन मिलेगा.

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस में नौकरी करने का शानदार मौका, कांस्टेबल के 7500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं. इसके बाद रिक्रूटमेंट डैशबोर्ड पर क्लिक करें. यहां नर्स पदों के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें. उसके बाद आवेदन पत्र भरें. मांगी गई सभी जानकारी के साथ अपने दस्तावेज अपलोड करें. आवेदन की फीस का भुगतान करें और फॉर्म को सबमिट कर दें. उसके बाद फॉर्म का प्रिंटआउट जरूर निकाल लें.