logo-image

UPPCL Recruitment 2021: सहायक लेखाकार के 240 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निकाले, इस तरह करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर 240 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निकाले हैं. अधिसूचना के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

Updated on: 23 Oct 2021, 07:18 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर 240 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निकाले हैं. अधिसूचना के अनुसार आवेदन  की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. उम्मीदवार यूपीपीसीएल की वेबसाइट upenergy.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदकों का चयन यूपीपीसीएल द्वारा आयोजित परीक्षा के आधार पर होगा. इस चयन प्रक्रिया के जरिए आवेदकों की नियुक्ति सहायक लेखाकार के पद पर होगी. नौकरी से जुड़ी अन्य जानकारी जैसे योग्यता,पदों का विवरण आदि इस प्रकार हैं. ज्यादा जानकारी के लिए आप अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं.

यूपीपीसीएल भर्ती 2021 के लिए अहम तिथियां

आवेदन पत्र जमा करने की शुरूआत- 8 अक्तूबर, 2021
आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख- 28 अक्तूबर, 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि- 28 अक्तूबर, 2021
भर्ती परीक्षा की तारीख- दिसंबर 2021

ये भी पढ़ें: AIIMS Recruitment 2021: एम्स चिकित्सा संस्थानों में नर्सिंग अधिकारी के पद पर रिक्तियां निकालीं, 30 अक्टूबर तक करें आवेदन

यूपीपीसीएल भर्ती 2021 के अनुसार पद 

रिक्तियों की कुल संख्या- 240 पद
पद का नाम- सहायक लेखाकार
स्थान- उत्तर प्रदेश, भारत

यूपीपीसीएल भर्ती 2021 की पात्रता और आयु सीमा

उम्मीदवार के पास यूपीपीसीएल में असिस्टेंट अकाउंटेंट पद के लिए आवेदन करने के लिए बीकॉम या कॉमर्स स्ट्रीम में ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है.  उम्मीदवारों की आयु  21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी. 

यूपीपीसीएल भर्ती 2021 के लिए आवेदन और चयन प्रक्रिया

यूपीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जाकर आवेदन पत्र को भरकर पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे.  इसके साथ आवेदन शुल्क का भुगतान भी कर सकेंगे.  सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1180 रुपये रखा गया है.  वहीं, एससी/एसटी के लिए आवेदन शुल्क 826 रुपये और विकलांग उम्मीदवारों के लिए 12 रुपये है.  उम्मीदवारों का चयन उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर होगा.