logo-image

AIIMS Recruitment 2021: एम्स चिकित्सा संस्थानों में नर्सिंग अधिकारी के पद पर रिक्तियां निकालीं, 30 अक्टूबर तक करें आवेदन 

AIIMS Recruitment 2021:देश के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थानों में से एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है.  16 अक्तूबर 2021 से 30 अक्तूबर, 2021 तक वेबसाइट के जरिए आवेदन करना होगा.  

Updated on: 20 Oct 2021, 07:59 AM

highlights

  • अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाना होगा. 
  • नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा के ​लिए पंजीकरण करना होगा.   

नई दिल्ली:

AIIMS Recruitment 2021:देश के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थानों में से एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है.  चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आधीन एम्स (AIIMS) में कई रिक्तियां निकालीं गई हैं. यह पद देश भर के विभिन्न एम्स हॉस्पिटल ​में होंगे.  अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने आधिकारिक वेबसाइट https:// www. aiimsexams.ac.in/index.html पर नर्सिंग ऑफिसर भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा 2021 के जरिए एम्स दिल्ली और अन्य एम्स में नर्सिंग अधिकारी ग्रुप बी की भर्ती के लिए 16 अक्तूबर, 2021 को आधिकारिक अधिसूचना जारी की है. उम्मीदवार को 16 अक्तूबर 2021 से 30 अक्तूबर, 2021 तक वेबसाइट के जरिए आवेदन करना होगा.  

एम्स नर्सिंग अधिकारी भर्ती अधिसूचना  

उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट से एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2021 के तहत इन रिक्तियों के लिए आधिकारिक अधिसूचना ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा.  उम्मीदवार एम्स नर्सिंग अधिकारी अधिसूचना 2021 पीडीएफ डाउनलोड करें.  इसका सीधा लिंक नीचे दिया गया है. 

एम्स नर्सिंग अधिकारी अधिसूचना 2021 पीडीएफ डाउनलोड करें. 

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2021 पात्रता मानदंड. 

आयु सीमा (30 अक्तूबर, 2021 तक) : उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच हो. 

ये भी पढ़ें:  असिस्टेंट प्रोफेसर सहित कई पदों पर 900 से ज्यादा रिक्तियां, जानिए यहां पर करें आवेदन

शैक्षणिक योग्यता

भारतीय नर्सिंग परिषद/राज्य नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से नर्सिंग बी.एससी (ऑनर्स)/ बी.एससी नर्सिंग या भारतीय नर्सिंग परिषद/राज्य नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से नर्सिंग बीएससी (पोस्ट-सर्टिफिकेट)/ पोस्ट-बेसिक बी.एससी। शैक्षणिक योग्यता के साथ न्यूनतम 50 बिस्तरों वाले अस्पताल में दो वर्ष का अनुभव.  ज्यादा जानकारी के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. 

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2021 ऑनलाइन आवेदन करें.  एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट के जरिए नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा के ​लिए पंजीकरण करना होगा.   

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2021 के लिए आवेदन कैसे करें

-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाना होगा. 
- होम पेज के दाईं तरफ 'नर्सिंग ऑफिसर भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा (NORCET)-2021 सत्र की भर्ती को लेकर ऑनलाइन पंजीकरण पर क्लिक करना होगा.  
- NORCET 2021 के लिए खुद रजिस्टर करें.  NORCET 2021 को लेकर अपना आवेदन पत्र डाउनलोड करें और इसका प्रिंटआउट निकाल लें.  

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2021 आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी श्रेणी से जुड़े उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में रुपये 3,000 रुपये का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / ईडब्ल्यूएस श्रेणी वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट मिलेगी.  उन्हें 2,500 रुपये का भुगतान करना होगा.  विकलांग वर्ग से जुड़े उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट मिलेगी.