News Nation Logo

UP Board Result 2022: करियर को दें अब उड़ान! इन भर्तियों के साथ जॉब का सुनहरा मौका

UP Board Result 2022: छात्रों के मन में आगे के करियर के लिए मन में तमाम सवाल आ रहे हैं. क्या करें क्या ना करें, जॉब करना सही होगा या पढ़ाई को आगे जारी रखना जरूरी होगा. जानकार कहते हैं किसी भी फिल्ड में नौकरी करने के लिए 12 वीं तक पढ़ाई जरूरी है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 18 Jun 2022, 03:19:36 PM
UP Board Result 2022

UP Board Result 2022 (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 10-12 वीं के छात्रों के पास सरकारी नौकरी के भी मौके
  • छात्र एलआईसी की भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं

नई दिल्ली:  

UP Board Result 2022: आज यूपी बोर्ड की 10वीं कक्षा के परिणाम घोषित हो चुके हैं. जबकि 12 वीं के रिजल्ट घोषित होने हैं. इसी के साथ बहुत से छात्रों के मन में आगे के करियर के लिए मन में तमाम सवाल आ रहे हैं. क्या करें क्या ना करें, जॉब करना सही होगा या पढ़ाई को आगे जारी रखना जरूरी होगा. छात्रों की इस दुविधा का समाधान तो उनके पैरेट्ंस ज्यादा बेहतर तरीके से दे पाएंगें, लेकिन जानकारों का मानना है कि किसी भी फिल्ड में नौकरी करने के लिए 12 वीं तक तो शिक्षा प्राप्त करनी ही चाहिए. अगर आप भी स्कूल से निकल कर जॉब करने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए लिखी जा रही है. इस रिपोर्ट में आपके साथ कुछ नौकरियों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्हें आप पढ़ाई के बाद आगे के करियर के लिए चुन सकते हैं.

अग्निपथ योजना का आप भी लें
हाल ही में केंद्र सरकार ने आर्मी, एयरफोर्स और नेवी के लिए अग्निपथ योजना को लेकर आई है. सेना में जाने के इच्छुक हैं तो  साढ़े 17 साल से 23 साल तक के युवा अग्निवीर बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए लिखित और फिजिकल दोनो परीक्षाएं होंगी. इसमें भर्ती के साल से ही 30 हजार रुपये की सैलरी मिलेगी.

असम राइफल्स
यह भी सेना की भर्ती है. इस साल 1281 टेक्निकल और ट्रेडमैन के पदों पर भर्ती निकाली गयी हैं. बता दें इच्छुक आवेदक इसके लिए अंतिम तारीख 20 जुलाई से पहले आवेदन कर सकते हैं.  

ये भी पढ़ेंः एएआई ने 400 जूनियर एग्जिक्यूटिव की भर्ती को लेकर आवेदन मांगे, इतनी होगी सैलरी

एलआईसी 
भारतीय जीवन बीमा में भी नौकरी का अवसर है. 12 वीं पास छात्र इंश्योरेंस एडवाइजर, इंश्योरेंस रिप्रजेंटेटिव, पार्ट टाइम इंश्योरेंस एडवाइजर के लिए आवेदन कर सकते हैं. 18 साल से अधिक उम्र के युवा नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

First Published : 18 Jun 2022, 03:19:36 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Other Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.