logo-image

SAIL Recruitment 2023: अलग-अलग पदों के लिए निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने एग्जीक्यूटिव और नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों के लिए भर्ती निकाली है.

Updated on: 26 Mar 2023, 02:36 PM

नई दिल्ली:

SAIL Recruitment 2023: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने एग्जीक्यूटिव और नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों के लिए भर्ती निकाली है. सेल ने 100 से अधिक पदों के लिए भर्तियां निकाली है. इच्छुक और योग्य  उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sailcareers.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन सिर्फ ऑनलाइन माध्‍यम से स्वीकार की जाएगी. इसके अलावा किसी और माध्यम से आवेदन एक्सप्टे नहीं होगा.  आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल है. आवेदन प्रक्रिया अभी से चालू हैं. उम्मीदवार सेल की साइट पर जाकर भर्ती से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. अलग अलग पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है. इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से मेडिकल ऑफिसर की (MO) की 10  चिकित्सा अधिकारियों (OHS) की 3 रिक्तियों को भरा जाना है. सलाहकार पद के लिए 10 सीट हैं. इसके अलावा मैनेजमेंट ट्रेनी-टेक की 3 रिक्तियां और असिस्‍टेंट मैनेजर (सुरक्षा) की 4 रिक्तियों को भरा जाना है. 

यह भी पढ़ें : चीन और पाकिस्तान के लिए काल बनेगा अंजी ब्रिज, रेलवे का मेगा प्रोजेक्ट बनकर तैयार

नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों के लिए वैकेंसी

ऑपरेटर सह तकनीशियन ट्रेनी के पद के लिए हैं 87 रिक्तियां भरी जानी है. माइनिंग फोरमैन पद के लिए 9 सीट हैं, 20 रिक्तियां माइनिंग मेट के पद के लिए, 34 रिक्तियां अटेंडेंट/ टेक्‍नीशियन ट्रेनी के पद के लिए, 50 रिक्तियां माइनिंग सरदार पद के लिए और 8 रिक्तियां अटेंडेंट/ ट्रेनी के पद के लिए हैं और 6 सीट सर्वेयर के पद के लिए भरे जाने हैं. 

योग्यता

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर भर्ती 2023 को देखें. इस पर सभी कुछ विस्तार में दिया गया है. अलग-अलग पदों के लिए योग्यता भी अलग-अलग तय की गई है. 

सेल भर्ती के लिए शुल्क
इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को कार्यकारी पदों (E3 और E-1 ) के लिए आवेदन करने हेतु 700 रुपये का भुगतान करना होगा. ग्रेड S-3 के पदों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये देने होंगे. ग्रेड S-1 के पदों के लिए 300 रुपये शुल्क देना होगा.

सैलरी
अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग सैलरी तय की गई है. आवेदन करने वाले उम्मीदवार सेल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ लें. इसमें अलग- अलग कैटेगरी के लिए वेतन तय किया गया है.