logo-image

SAIL में मैनेजमेंट ट्रेनी के 245 पदों पर मांगे आवेदन, जानें अप्लाई की अंतिम तारीख 

SAIL की अधिकारिक वेबसाइट sail.co.in पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के तीन नवंबर से अप्लाई करने की प्रक्रिया जारी है.

Updated on: 09 Nov 2022, 07:46 PM

नई दिल्ली:

सरकारी में नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL Recruitment 2022) ने कई पदों पर आवेदन मांगे हैं. यह मैनेजमेंट ट्रेनी के पद हैं. योग्य उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं. SAIL की अधिकारिक वेबसाइट sail.co.in पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिएतीन नवंबर से अप्लाई करने की प्रक्रिया जारी है. इसके साथ उम्मीदवार सीधे इस लिंक पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं. सीधे नोटिफिकेशन के लिए यहां पर जा सकते हैं. वहीं आनलाइन अप्लाई के लिए वेबसाइट के लिंक पर जा सकते हैं. इस भ​र्ती प्रक्रिया के तहत 245 पदों को भरा जाएगा. 

अ​हम तिथियां

आवदेन की शुरूआत तीन नवंबर से जारी है. वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 23 नवंबर है. कुल 245 पदों पर आवेदन किया जाएगा. 

क्या है योग्यता 

उम्मीदवार 65 प्रतिशत अंक से पास होना अनिवार्य है. इसके साथ मैकेनिकल, मेटलर्जी, इलेक्ट्रिकल आदि इंजीनियरिंग की डिग्री होना जरूरी है. ज्यादा जानकारी के लिए अधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं. 

क्या होगी आयु सीमा 

इन पदों पर आवेदन के लिए कैंडिडेट की अधिकतम उम्र 28 वर्ष होनी चाहिए, यानि 23 नवंबर 2022 तक यह उम्र होनी चाहिए. 

क्या होगा आवेदन का शुल्क 

अलग-अलग श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क भी अलग हैं. सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग को लेकर आवेदन शुल्क 700 रुपये तय किया है. वहीं अन्य पिछड़े  वर्गों के लिए कैंडीडेट को 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

किस तरह से होगा चयन 

परीक्षा के आधार पर यह चयन किया जाएगा. GATE 2022 एग्जाम में किए प्रदर्शन के आधार पर यह चयन होगा.