logo-image

Pune Cantonment Recruitment 2023: 7वीं पास से ग्रेजुएट तक के युवाओं को मिलेगी नौकरी

पुणे कैंटोनमेंट बोर्ड ने कई पोस्टों के लिए वैकेंसी निकाल रखी है.

Updated on: 25 Mar 2023, 07:23 PM

नई दिल्ली:

Pune Cantonment Recruitment 2023: पुणे कैंटोनमेंट बोर्ड ने कई पोस्टों के लिए वैकेंसी निकाल रखी है. इन पदों पर भर्ती के लिए अंतिम समय नजदीक आ रहा है.  इस भर्ती के जरिए कुल 167 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसमें 7वीं पास युवा से लेकर ग्रेजुएट तक के युवाओं को नौकरी मिल सकती है. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट pune.cantt.gov.in पर जाकर अपना फॉर्म भर सकते हैं. साथ ही आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर उसे पुणे कैंटोनमेंट बोर्ड के पत्ते पर भेज सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 अप्रैल 2023 है. इससे पहले ही आवेदन करने वाले उम्मीदवार फॉर्म भर दें. आखिरी समय में फॉर्म भरने का इंतजार बिलकुल ना करें. 

 बता दें कि ऑनलाइन फॉर्म की प्रक्रिया जारी है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती से जुड़ी पूरी डिटेल देखकर ही फॉर्म भरें.इस भर्ती अभियान के तहत ऑनलाइन और ऑफलाइन फॉर्म भरने की सुविधा दी गई है. आधिकारिक वेबसाइट  pune.cantt.gov.in पर जाकर आप ऑनलाइन फॉर्म भी भर सकते हैं. साथ ही फॉर्म को डाउनलोड कर  फॉर्म भरकर मुख्य कार्यकारी अधिकारी, छावनी बोर्ड कार्यालय, गोलीबार मैदान, पुणे 411001, महाराष्ट्र को भेज सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: पुलिस बनने के लिए युवक ने लगाई दौड़, बीच ग्राउंड में बेहोश होकर गिरने से हो गई मौत

अंतिम तारीख
इस भर्ती के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया 4 मार्च 2023 से जारी है.  उम्मीदवार 4 अप्रैल 2023 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

शैक्षिक योग्यता
भर्ती के लिए योग्यता अलग-अलग तय की गई है. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर योग्यता के विषय में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. छात्र इस लिंक पर क्लिक कर भर्ती का नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. Pune Cantonment Recruitment 2023 Notification

शुल्क
इस भर्ती के लिए सामान्य और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस 600 रुपये देने होंगे. वहीं, एससी, एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 400 रुपये का भुगतान करना होगा. 

सैलरी

भर्ती अभियान के तहत अलग-अलग पदों के लिए अलग- अलग वेतनमान हैं. सफाईकर्मचारियों से लेकर जूनियर इंजीनियर तक के युवा आवेदन कर सकते हैं. ऊंचे पोस्ट के लिए 1 लाख से अधिक तक की सैलरी रखी गई है.