logo-image

Oil India Limited Recruitment 2023: ऑयल इंडिया में एक साथ 187 पदों पर भर्ती, 25 अप्रैल से पहले करें अप्लाई

ऑयल इंडिया लिमिटेड ने एक साथ कई ग्रेड के लिए भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार के पास अभी 20 दिन का वक्त बचा हुआ है.

Updated on: 05 Apr 2023, 09:15 PM

:

Oil India Limited Recruitment 2023: ऑयल इंडिया लिमिटेड ने एक साथ कई ग्रेड के लिए भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार के पास अभी 20 दिन का वक्त बचा हुआ है. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 25 अप्रैल तय की गई है. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह ऑयल इंडिया की ओर से जारी  नोटिफिकेशन को पहले चेक कर लें. नोटिफिकेशन के मुताबिक, ये भर्तियां ग्रेड 3, 5 और ग्रेड 7 पदों पर होनी है. उम्मीदवार संस्था की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें. आधा अधूरा फॉर्म भरना अभ्यर्थियों के लिए मुश्किल पैदा कर सकता है. आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही स्वीकार किया जाएगा. किसी और माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा.  आवेदक आधिकारिक वेबसाइट oilindia.com पर विजिट कर नोटिफिकेशन पढ़कर आवेदन कर सकते हैं. 25 अप्रैल 2023 फॉर्म भरने की आखिरी तारीख है. भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 187 पदों को भरा जाएगा.

शैक्षणिक योग्यता

योग्यता के लिए संस्था की आधिकारिक वेबसाइट पर सबकुछ डिटेल में दिया गया है. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह  शिक्षा समेत अन्य एलिजिबिलिटी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: President Droupadi Murmu जाएंगी असम, भरेंगी Sukhoi 30 MKI पर उड़ान


चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा शामिल है.अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. इसमें सबकुछ विस्तार पूर्वक दिया गया है. उम्मीदवार नोटिफिकेशन पढ़कर चयन प्रक्रिया के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. 

आवेदन शु्ल्क
सामान्य/ओबीसी अभ्यर्थियों के लिए 200 रुपये ऑनलाइन आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा, जबकि अन्य वर्ग और महिला अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी.

ऐसे करें अप्लाई
स्टेप 1- इच्छुक उम्मीदवार सबसे पहले ऑयल इंडिया की वेबसाइट पर जाएं.
स्टेप 2- इसके बाद नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3- पर्सनल डिटेल्स भरकर सब्मिट कर दें.
स्टेप 4- ऑयल इंडिया का फॉर्म भरें और संबंधित डॉक्यूमेंट अपलोड करें.
स्टेप 5- फिर फीस भरें और फाइनल सब्मिट पर क्लिक कर दें.
स्टेप 6- फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.