logo-image

MPPEB Group 5 recruitment: नर्स और स्टाफ के 4792 पदों पर निकली बंपर भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (MPPEB) ने स्टाफ नर्स, फीमेल मल्टीपरपज वर्कर (एएनएम), असिस्टेंट वेटेनरी फील्ड ऑफ‍िसर और ग्रुप 5 के लिए बंपर भर्ती निकाली है.

Updated on: 18 Mar 2023, 05:23 PM

नई दिल्ली:

 MPPEB Group 5 Vacancies 2023: मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (MPPEB) ने स्टाफ नर्स, फीमेल मल्टीपरपज वर्कर (एएनएम), असिस्टेंट वेटेनरी फील्ड ऑफ‍िसर और ग्रुप 5 के लिए बंपर भर्ती निकाली है. भर्ती अभियान के तहत 4792 रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट esb.mponline.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. किसी और माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें.  4792 पदों के लिए गई भर्तियों में 3054 नई रिक्तियां हैं और 1738 बैकलॉग रिक्तियां हैं. इनमें पहले से आवेदन किए अभ्यर्थी भी शामिल हैं. बैकलॉग वाले अभ्यर्थियों को भी आवेदन करने होंगे.

आवेदन करने से पहले पढ़ें नोटिफिकेशन

आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी पहले आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें. उसके बाद आवेदन प्रक्रिया को शुरू करें. गलत और आधा-आधूरा आवेदन एक्स्पेट नहीं किया जाएगा. गलत जानकारी की वजह से आपका आवेदन रिजेक्ट हो जाएगा. ऐसे में आवेदन करते समय सावधानी बरते. 

यह भी पढ़ें: Toshakhana Case: इस्लामाबाद कोर्ट में पेशी पर जा रहे इमरान खान के काफिले की गाड़ी पलटी, कई लोग घायल

MPPEB Group 5 recruitment 2023 आयु सीमा 
इन पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए. असमान्य वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

 MPPEB Group 5 भर्ती 2023  शुल्क 
सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये देने होंगे. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये का भुगतान करना होगा.

यह भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया पर दर्ज फीडबैक यूनिट केस तथ्यों पर नहीं पूरी तरह से कल्पना पर आधारित: राघव चड्ढा

ऐसे करें आवेदन
ऑनलाइन आवेदन का तरीका  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाएं.फिर ग्रुप 5 एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन के साथ आगे बढ़ें.  सावधानीपूर्वक आवेदन पत्र भरें, दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें. फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.