News Nation Logo
Banner

MP: 1 साल में 1 लाख पदों पर होगी भर्ती, 93000 से ज्यादा पद खाली

Arun Kumar | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 29 Aug 2022, 11:54:29 AM
Shivraj Singh Chauhan

Shivraj Singh Chauhan (Photo Credit: File)

highlights

  • मध्य प्रदेश में 93,681 सरकारी पद खाली
  • शिवराज सरकार बड़ी खुशख़बरी लेकर आई
  • रिक्त पदों पर भर्ती कार्रवाई को मिशन मोड में करने के निर्देश

भोपाल:  

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने सरकारी नौकरी को लेकर बड़ा फैसला किया है. प्रदेश सरकार ने प्रदेश के युवाओं के लिए 21 बड़े विभागों में एक लाख से ज्यादा नौकरियां देने का फैसला किया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जल्द ही अधिकारियों से भर्ती की प्रक्रिया को स्टार्ट करने का निर्देश दे दिया है. मुख्यमंत्री चौहान ने यह भोपाल में मंत्रालय में हुई बैठक में रिक्त पदों को भरने के लिए तेजी से कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

प्रदेश के काबिल और योग्य युवाओं को मिलेगा मौका

सरकारी नौकरियों का सपना देख रहे प्रदेश के काबिल और योग्य युवाओं के लिए प्रदेश की शिवराज सरकार बड़ी खुशख़बरी लेकर आ रही है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य सरकार विभिन्न सरकारी विभागों में रिक्त पदों में भर्तियां जल्द ही करने जा रही है इसके लिए अभियान चलाया जाएगा. मुख्यमंत्री चौहान ने ने इसके लिए भोपाल में मंत्रालय में हुई बैठक में रिक्त पदों को भरने के लिए तेजी से कार्रवाई करने के निर्देश दिए. बैठक के दौरान शासकीय विभागों में रिक्तियों की जानकारी एकत्रित की गई.

21 बड़े विभागों में 93,681 पद खाली

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन ने बताया कि 21 बड़े विभागों में 93,681 पद रिक्त हैं और अब इन्हें भरने की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी. उन्होंने बताया कि स्कूल शिक्षा और जनजातीय कार्य विभाग में विभिन्न श्रेणी के लगभग 30000 पद खाली हैं. इसके अलावा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और स्वास्थ्य विभाग में भी काफी पद रिक्त हैं.

ये भी पढ़ें: USA: बिल्डिंग को लगाई आग, लोग भागे तो दागी ताबड़तोड़ गोलियां; 4 की मौत

एजेंसी सेलेक्ट कर जल्द निकालें भर्ती

दरअसल सीएम मंत्री शिवराज सिंह चौहान चाहते हैं कि प्रदेश के नौजवानों को जल्द से जल्द रिक्त पदों पर ज्वाइन कराया जाए. ताकि संबंधित विभागों में काम तेजी से निपटाया जा सके. सीएम शिवराज ने अधिकारियों से जल्द से जल्द इन सभी रिक्त पदों पर भर्ती कार्रवाई को मिशन मोड में करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि तय भर्ती एजेंसी से संपर्क करके आवश्यक कार्यवाही शुरू की जाए.

First Published : 29 Aug 2022, 11:54:29 AM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Other Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.