logo-image

31 जुलाई को होगी लेखपाल भर्ती परीक्षा, इस वजह से बढ़ाई गई थी डेट

 लेखपाल भर्ती परीक्षा 31 जुलाई को होगी. परिछार्थीयों को थोड़ा और समय मिल गया है. आयोग ने परीक्षा टालने की वजह अपरिहार्य कारण बताया है.

Updated on: 16 Jul 2022, 08:27 PM

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा की तारीख  को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगा दिया है.  लेखपाल भर्ती परीक्षा 31 जुलाई को होगी. परिछार्थीयों को थोड़ा और समय मिल गया है. आयोग ने परीक्षा टालने की वजह अपरिहार्य कारण बताया है. हालांकि अभ्यर्थियों के बीच चर्चा ये है कि ये परीक्षा भारतीय वायुसेना की अग्निवीर भर्ती परीक्षा की वजह से टालनी पड़ी है.  24 जुलाई को ही अग्निवीर भर्ती परीक्षा भी होनी है. कई कारणों के चलते परीक्षा स्थगित की गई है. अब नई डेट सामने आने के बाद अभ्यर्थियों को थोड़ी ठंडक पहुंची हैं. 

यह भी जानिए -  10वीं पास के लिए सुनहरा मौका, पुलिस डिपार्टमेंट में 3500 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी

आपको यह जानकारी दे दें कि यूपीएसएसससी की इस परीक्षा के जरिए लेखपाल के 8085 रिक्त पदों पर भर्ती होगी. इसमें से सामान्य वर्ग के लिए 3271, 1690 वैकेंसी अनुसूचित जाति, 152 वैकेंसी एसटी, 2174 वैकेंसी ओबीसी व 798 वैकेंसी इडब्लूएस के लिए है.लेखपाल भर्ती परीक्षा इससे पहले 19 जून को होने वाली थी. लेकिन यूपीएसएसएससी ने परीक्षा की तारीख बदलकर 24 जुलाई कर दी थी.

इस तरह लेखपाल भर्ती परीक्षा दूसरी बार टली है. UPSSSC ने कहा है कि लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किया जाएगा. आयोग एडमिट कार्ड लिंक एक्टिवेट होने की जानकारी अलग से देगा.