logo-image

दिनेश कार्तिक, ईशान, पंत से ज्यादा रन बना चुके हैं संजू, फिर भी टीम से बाहर 

भारतीय क्रिकेट टीम में बदल-बदल कर तमाम खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है लेकिन संजू सैमसन (Sanju Samson) का नाम अक्सर टीम की स्क्वॉड से गायब रहता है. 

Updated on: 16 Jul 2022, 02:38 PM

दिल्ली:

Sanju Samson in Team : भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. इससे पहले टी20 सीरीज और एक टेस्ट मैच भी खेला था. टेस्ट मैच में भारत को हार मिली थी जबकि टी20 सीरीज में 2-1 से जीत मिली थी. वनडे सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर चल रही है. अगर भारतीय टीम के हालिया ट्रेंड को देखें तो तमाम खिलाड़ियों को बारी-बारी से मौके दिए जा रहे हैं लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है, जो लगातार इग्नोर हो रहा है. बात हो रही है संजू सैमसन की. संजू को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में एक भी टी20 मैच नहीं खिलाया गया और न ही वनडे टीम में जगह दी गई.

इसे भी पढ़ें : Women's Singles Semifinal : सिंधु ने किया कमाल, फाइनल का कटा लिया टिकट!

अगर आंकड़ों की बात करें तो संजू सैमसन ने अपने अंतिम तीन इंटरनेशनल टी20 मैच में 39, 18 और 77 रन बनाए हैं. इस तरह उन्होंने अंतिम तीन मैचों में 134 रन बनाए हैं. वहीं, ईशान किशन ने अपने अंतिम तीन इंटरनेशनल टी20 मैच में 26, 3 और 8 रन बनाए. इस तरह कुल अंतिम तीन मैचों में 37 ही रन बनाए हैं. इसके अलावा ऋषभ पंत की बात करें तो उन्होंने अंतिम तीन टी20 मैचों में 1,26,1 रन ही बनाए हैं. यानी उनका भी अंतिम तीन मैचों में टोटल स्कोर 28 रन ही है. इसके अलावा टीम में लगातार शामिल किए जा रहे दिनेश कार्तिक ने भी अंतिम तीन टी20 मैचों में 11,12 और 6 रन बनाए हैं. यानी उनका भी कुल टोटल 29 रन ही है. 

सबसे बड़ी बात पंत और ईशान किशन इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैचों में खेले हैं और वनडे में भी. वहीं, दिनेश कार्तिक को टी20 सीरीज में मौका दिया गया है. इससे पहले भी संजू सैमसन को मौका नहीं दिए जाने पर सोशल मीडिया पर तमाम आलोचना हुई थी. हालांकि आयरलैंड में मौका मिलने पर उन्होंने शानदार बैटिंग की थी. इससे पहले आईपीएल 2022 में भी वह अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. संजू सैमसन के प्रशंसक लगातार उन्हें टीम में शामिल करने की हिमायत करते रहे हैं.