logo-image

Yogi 2.0 में इन पदों के लिए निकाली जाएंगी नौकरियां

योगी सरकार के राज में कई सारे पद ऐसे हैं जिनके लिए अब भर्तियां ज्यादा से ज्यादा की जाएगी. पदों के लिए पहले से भर्तियां की जा रही हैं आइये जानते हैं कौन से हैं वो पद.

Updated on: 25 Mar 2022, 09:07 PM

New Delhi:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ( CM Yogi Adityanath) ने दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली है. साथ ही अब योगी सरकार के सामने एक बड़ी चुनौती भी है कि वो अब उत्तरप्रदेश के लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोज़गार दे पाएं. साथ ही कई पदों के लिए भर्तियां अब निकलनी बाकी हैं और कुछ पदों के लिए पहले से ही आवेदन निकले जा चुके हैं. योगी सरकार के राज में कई सारे पद ऐसे हैं जिनके लिए अब भर्तियां ज्यादा से ज्यादा की जाएगी. पदों के लिए पहले से भर्तियां की जा रही हैं आइये जानते हैं कौन से हैं वो पद.

यह भी पढ़ें- Indian Coast Guard पदों के लिए निकली वैकेंसी, 10 वीं और 12 वीं भी कर सकते हैं अप्लाई

- भारतीय नौसेना ने आर्टिफिशर अपरेंटिस (AA) और सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट्स (SSR) के अगस्त  2022 में शुरू होने वाले बैच के लिए विज्ञापन जारी किया है. कोर्स पूरा करने के बाद इसके जरिए सेलर के तौर पर भर्ती होगी. 

- पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (बीपीआरएंडडी) द्वारा संकलित पुलिस संगठनों के आंकड़ों के अनुसार, पुलिस की स्वीकृत संख्या 26,23,225 है. यही नहीं अकेले उत्तर प्रदेश में 1 लाख से ज्यादा पुलिस कांस्टेबलों के पद खली हैं. आने वाले समय में पाइल्स पदों के लिए ऊपर भी कई ज्यादा भर्तियां करी जाएंगी. 

- तमिलनाडु वर्दीधारी सेवा भर्ती बोर्ड (TNUSRB) ने सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के लिए भी नौकरी निकली गई है.  (Sub Inspector Jobs). इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट tnusrb.tn.gov.in पर जा कर अप्लाई कर सकते हैं.

- इंडियन कोस्ट गार्ड (Indian Coast Guard) में नौकरी (Sarkari Naukri) करने का मन है तो  आपके (Indian Coast Guard Recruitment 2022) लिए Indian Coast Guard ने एनरॉल फॉलोअर/ सफाईवाला के पदों पर भर्ती (Indian Coast Guard Recruitment 2022) के लिए आवेदन मांगे हैं. ऐसे ही कई पदों के लिए नौकरियां निकाली गई हैं. आने वाले समय में UPSC , पुलिस पद, इंडियन कोस्ट गार्ड और भी कई पदों के लिए नौकरियां निकाली जाएंगी. 

यह भी पढ़ें- देश में पुलिस के 5.3 लाख पद खाली, संसद में उठा मुद्दा