logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Indian Coast Guard पदों के लिए निकली वैकेंसी, 10 वीं और 12 वीं भी कर सकते हैं अप्लाई

योग्य उम्मीदवार जो इन पदों (Indian Coast Guard Recruitment 2022) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Indian Coast Guard की आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर अप्लाई कर सकते हैं.

Updated on: 24 Mar 2022, 08:09 PM

New Delhi:

इंडियन कोस्ट गार्ड (Indian Coast Guard) में नौकरी (Sarkari Naukri) करने का मन है तो अब आपके लिए सुनहरा मौका आ चुका है. इसके (Indian Coast Guard Recruitment 2022) लिए Indian Coast Guard ने एनरॉल फॉलोअर/ सफाईवाला के पदों पर भर्ती (Indian Coast Guard Recruitment 2022) के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार जो इन पदों (Indian Coast Guard Recruitment 2022) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Indian Coast Guard की आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों (Indian Coast Guard Recruitment 2022) पर अप्लाई करने की अंतिम तारिख 30 मार्च है.

यह भी पढ़ें- केंद्रीय विद्यालय में हो रही है टीचिंग, नॉन टीचिंग स्टाफ पदों पर भर्ती, युवाओं के लिए सुनहरा मौका

वहीं उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://joinindiancoastguard.cdac.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों (Indian Coast Guard Recruitment 2022) के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक https://joinindiancoastguard.cdac.in/assets/notice/Rectt_of_EF-ADVERTISEMENT-ICGS-VISAKHAPATNAM.pdf के जरिए नोटिफिकेशन (Indian Coast Guard Recruitment 2022) को भी देख सकते हैं. इस नौकरी के लिए केवल 8 पदों को भरा जायेगा. 

Indian Coast Guard Recruitment 2022 के लिए महत्वपूर्ण तिथि

अप्लाई करने की अंतिम तिथि- 30 मार्च

Indian Coast Guard Recruitment 2022 के लिए रिक्ति विवरण

कुल पदों की संख्या- 8

Indian Coast Guard Recruitment 2022 के लिए योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं/ITI या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए.

Indian Coast Guard Recruitment 2022 के लिए आयुसीमा

उम्मीदवारों की उम्र सीमा 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से ज्यादा नहीं .

Indian Coast Guard Recruitment 2022 के लिए चयन प्रक्रिया

केवल शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, प्रोफेशनल स्किल टेस्ट और फिजिकल फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- इस राज्य में निकाली गई 12वी पास के लिए बंपर नौकरियां, 50 हज़ार से ज्यादा मिलेगी सैलरी