logo-image

HPSEBL 2020: 10वीं पास छात्रों के लिए खुशखबरी! इतने पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, सैलरी सहित जानें यहां

Naukri 2020: सरकारी नौकरी पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. लॉकडाउन के बीच छात्रों के लिए सरकारी नौकरी की वैकेंसी निकली है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Updated on: 14 Jun 2020, 02:50 PM

नई दिल्ली:

Naukri 2020: सरकारी नौकरी पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. लॉकडाउन (Lockdown) के बीच छात्रों के लिए सरकारी नौकरी की वैकेंसी निकली है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं. हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड (HPSEBL) ने Junior T/Mate और Junior Helper (Sub-Station) के पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं. बोर्ड की तरफ से आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें- Today History: राजधानी दिल्ली में 'उपहार' सिनेमा अग्निकांड हुआ था, जानें आज का इतिहास

इच्छुक उम्मीदवार ऑफलाइन अप्लीकेशन मोड से भी अप्लाई कर सकते हैं. इसमें पदों की कुल संख्या 1892 है. बता दें कि चुने गए आवेदक को कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर रखा जाएगा. इस पद पर सैलरी के रूप में आवेदक को 8150 रुपये प्रतिमाह के रूप में दिए जाएंगे. फॉर्म भेजने की अंतिम तारीख 20 जुलाई 2020 है. लेकिन कुछ जिलों के अभ्यर्थी 4 अगस्त तक फॉर्म भेज सकते हैं. लाहौल-स्पीति जिले और किन्नूर जिल के अलावा चंबा जिले के पांगी बारमौर सब डिविजन और शिमला जिले के डोडरा कवर सब डिविजन में रहने वाले आवेदक 4 अगस्त तक फॉर्म भेज सकते हैं.

यह भी पढ़ें- तमाम विवादों के बावजूद देश के 10 शीर्ष संस्थानों में जेएनयू और जामिया शामिल

पदों का विवरण

Junior T/Mate: 1,500 पद
Junior Helper (Sub-Station): 392 पद

आवेदन करने के लिए बोर्ड की तरफ से आयु सीमा भी निर्धारित की गई है. सामान्य वर्ग के उम्मीदवार की आयु 18 से 30 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी.

योग्यता

इच्छुक उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सिटी से दसवीं पास होना जरूरी है. जिन कैंडीडेट्स के पाल वायरमैन या इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होगा, उन्हें पहले वरीयता दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के कैंडीडेट्स को 100 रुपये और एससी एसटी और ओबीसी कैंडीडेट्स को 50 रुपये का शुल्क अदा करना होगा.