logo-image

Gujarat: पेपर लीक की वजह से पंचायत जूनियर क्लर्क की परीक्षा रद्द, केजरीवाल ने राज्य सरकार से पूछे ये सवाल

Panchayat Junior Clerk Exam Canceled : गुजरात में एक बार फिर सरकारी भर्ती की परीक्षा में पेपर लीक होने का मामला सामने आया है, जिससे लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया है.

Updated on: 29 Jan 2023, 10:03 AM

अहमदाबाद:

Panchayat Junior Clerk Exam Canceled : गुजरात में एक बार फिर सरकारी भर्ती की परीक्षा में पेपर लीक होने का मामला सामने आया है, जिससे लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया है. राज्य में रविवार को सुबह 11 बजे पंचायत जूनियर क्लर्क की लिखित परीक्षा आयोजित होनी थी. एग्जाम देने के लिए युवा परीक्षा सेंटर पर पहुंच रहे थे. इस बीच खबर आई है कि पंचायत जूनियर क्लर्क परीक्षा का पेपर लीक हो गया है, जिसकी वजह से इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. इससे छात्र भड़क गए और सड़कों पर उतरकर जमकर हंगामा किया.

यह भी पढे़ं : Budget सत्र से पहले मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा!

पेपर लीक होने के बाद गुजरात एटीएस की टीम ने वडोदरा से 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. आपको बता दें कि वडोदरा से पेपर की कॉपी वायरल हुई थी. इसके बाद इसे लेकर CMO ने बयान जारी कर कहा कि गुजरात में पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई है. सुबह 11 बजे से होने वाली परीक्षा के लिए 9 लाख 50 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था. अभ्यर्थियों के लिए GSRTC की बसों में मुफ्त वापसी यात्रा की घोषणा की गई है.

पेपर लीक से नाराज छात्र पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसे लेकर विद्यार्थियों ने गोधरा बस स्टेशन पर जमकर हंगामा किया. सूचना पर पहुंची पुलिस छात्रों को मनाने की कोशिश कर रही है. नाराज छात्रों का कहना है कि इससे पहले भी कई बार सरकारी भर्ती परीक्षा के पेपर लीक हो चुके हैं. वहीं बायड से निर्दलीय विधायक धवलसिंह जाला ने परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए मुआवजा की मांग की है. साथ ही उन्होंने पेपर लीक के दोषियों के खिलाफ सख्त-से-सख्त कार्रवाई करने को कहा है. 

यह भी पढे़ं : शालिग्राम शिला से बनेंगी राम-सीता की मूर्तियां, नेपाल की नदी से अयोध्या लाई जा रही टनों वजनी शिलाएं

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर राज्य सरकार से पूछा कि गुजरात में लगभग हर परीक्षा का पेपर क्यों लीक हो जाता है? इससे करोड़ों युवाओं का भविष्य बर्बाद हो गया है. वहीं, दिल्ली के डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर कहा कि आज फिर गुजरात में भाजपा ने लाखों युवाओं की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए जूनियर क्लर्क की परीक्षा का पेपर लीक करा दिया. पेपर लीक मामले में भाजपा ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. 9 लाख से ज्यादा युवा इसकी परीक्षा देने वाले थे, मगर उन सबके सपने भाजपा ने तोड़ दिए.