logo-image

Government Job: UK के युवाओं के लिए सुनहरा मौका, बिना एक्जाम के जॉब

उत्तराखंड के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का एक सुनहरा मौका हैं. सरकार ने बिजली विभाग में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए नौकरी करने का मौका दे रही है. दरअसल युपीसीएल ने ग्रेजुएट और 12वीं पास डिप्लोमा के लिए सरकार ने 160 अपरेंटिस की जॉब न

Updated on: 12 Jan 2023, 07:17 PM

देहरादून:

उत्तराखंड के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का एक सुनहरा मौका हैं. सरकार ने बिजली विभाग में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए नौकरी करने का मौका दे रही है. दरअसल युपीसीएल ने ग्रेजुएट और 12वीं पास डिप्लोमा के लिए सरकार ने 160 अपरेंटिस की जॉब निकाली है. इस जॉब की खास बात ये है कि आपको इसके लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं देना होगा. इस जॉब को पाने के लिए सिर्फ आपको इंटरव्यू पास करना होगा. इसके लिए सिर्फ ऑफिसियल वेबसाइट के जरिए आवेदन करना होगा और इंटरव्यू के लिए तय तारिख और समय पर इंटरव्यू देना होगा. 

यह भी पढ़े- JEE Mains 2023: इंजीनियरिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करने का आखरी दिन आज

सरकारी जॉब की तलाश कर रहे युवा जो खुद को सरकारी नौकरी करते हुए देखना चाहते है उनके लिए उत्तराखंड सरकार ने युपीसीएल यानि उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में जॉब कर सकते है इसके लिए युपीसीएल की अधिकारिक वेबसाइट UPCL.ORG के जरिए अप्लाई कर सकते हैं. वही इस पद के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक आवेदक को ग्रेजुएट या 12 वीं पास डिप्लोमा पास होना जरुरी होगा. वही इस जॉब की खास बात ये है कि इसमें अन्य एग्जाम के जैसा कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी सिर्फ इंटरव्यू होगा. यूपीसीएल के नोटिफिकेशन के मुताबिक सभी उम्मीदवारों के इंटरव्यू  सोमवार 23 जनवरी 2023 को होगा. वही इंटरव्यू का समय सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक होगी. अगर आप इंटरव्यू पास करते हैं और यूपीसीएल के नोटिफिकेशन के मुताबिक सभी पात्राता को प्राप्त करते हैं तो जॉब मिल जायेगा. 

वॉक इन इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को यूपीसीएल  के ऑफिस के पते पर पहुंचना होगा जो कि मानव संसाधन विभाग, उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड, वी.वी.वी गबर सिंह ऊर्जा भवन, कांवली रोड, देहरादून हैं. इंटरव्यू में जाने वाले योग्य उम्मीदवार साथ में अपना 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट के मार्कसीट और सर्टिफिकेट ले जायें. इसके अलावा अपना पैन कार्ड, आधार कार्ड, मेडिकल सर्टिफिकेट, एड्रेस प्रूफ और पासपोर्ट साइज चार फोटो अवश्य ले जायें.