logo-image

अच्छी ख़बर ! म्यूज़ियम ऑफिसर पद के एग्जाम की डेट जारी, जानें कैसे करें अप्लाई

संग्रहालय निदेशालय में जिला संग्रहालय अधिकारी ग्रेड के पद के लिए एपीएससी स्क्रीनिंग टेस्ट के संबंध में संक्षिप्त सूचना जारी हुई है.

Updated on: 07 Mar 2022, 09:48 PM

New Delhi:

जानकारों के मुताबिक असम लोक सेवा आयोग (एपीएससी) ने स्वदेशी और जनजातीय आस्था और संस्कृति विभाग (Directorate of Museum under Indigenous and Tribal Faith and Culture Department) के तहत संग्रहालय निदेशालय में जिला संग्रहालय अधिकारी ग्रेड की सीट के लिए एपीएससी स्क्रीनिंग टेस्ट के संबंध में संक्षिप्त सूचना जारी हुई है.  21 मार्च 2022 को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोग जिला संग्रहालय अधिकारी के पद के लिए ओएमआर आधारित स्क्रीनिंग टेस्ट होगा. उम्मीदवारों की एप्लीकेशन 7 मार्च को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी. एडमिट कार्ड 14 मार्च से एपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. तो चलिए आपको बताते हैं कैसे आप अपन अप्रवेश पात्र ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं. यहां दिए गए कुछ आसान तरीकों से आप अपना फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- दिल्ली विश्वविद्यालय ने निकाली बंपर नौकरियां ! बिना परीक्षा के होगा सेलेक्शन, मिलेगी अच्छी सैलरी

जानें एपीएससी संग्रहालय अधिकारी प्रवेश पत्र कैसे करें डाउनलोड -

डाउनलोड करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट apsc.nic.in पर जाना होगा. इसके बाद होमपेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें. अपने क्रेडेंशियल दर्ज करें और लॉग इन करें. आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर आ जायेगा. प्रिंट आउट लें और कॉपी सेव कर लें. 

यह भी पढ़ें- अब वित्त मंत्रालय में नौकरी पाने का सपना होगा पूरा, बिना परीक्षा के मिलेगी अच्छी नौकरी