News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड में 539 पदों के लिए आवेदन मांगे, अप्लाई के लिए सिर्फ एक दिन शेष

आवेदन की आखिरी तारीख 5 दिसंबर 2021 तय की गई है, ट्रेड अप्रेंटिस के इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को मिलेगा स्टाइपेंड

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 04 Dec 2021, 07:19:52 AM
CCL

सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड में 539 पदों के लिए आवेदन मांगे (Photo Credit: file photo)

नई दिल्ली:  

CCL Recruitment 2021:सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है. उनके पास आवेदन के लिए सिर्फ एक दिन शेष रह गया है. सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) रांची में अप्रेंटिस के 539 पदों पर भर्ती के रिक्तियां निकाली गई हैं. यह भर्ती अप्रेंटिस एक्ट 1961 के तहत जारी की गई है. आवेदन की आखिरी तारीख 5 दिसंबर 2021 तय की गई है. जो उम्मीदवार सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) द्वारा जारी की गई इस भर्ती को लेकर आवेदन करना चाहते हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. 
 
जल्द से जल्द करें आवेदन

उम्मीदवारों के लिए इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 दिसंबर 2021 तय की गई है. आखिरी समय में वेबसाइट पर अधिक लोड होने के कारण  ज्यादा समस्या आ सकती है. इसलिए आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द अपना आवेदन कर दें. 

ये भी पढ़ें:  खुशखबरी: 10वीं पास लोगों के लिए बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

पदों की संख्या

कुल पद - 539

1. इलेक्ट्रीशियन - 190 पद
2. फिटर - 150 पद
3. अकाउंटेंट - 30 पद
4. मशीनिस्ट- 10 पद
5. टर्नर - 10 पद
6. प्लंबर - 7 पद
7. इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक्स - 10 पद
8. कारपेंटर के लिए- 2 पद
9. बुक बाइंडर- 2 पद
10. फोटोग्राफर- 3 पद
11. गार्डनर - 10 पद
12. पेंटर - 2 पद
13. सरदार - 10 पद
14. फूड प्रोडक्शन- 1 पद 
 
योग्यता और आयु सीमा

सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड द्वारा जारी की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदक के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं की डिग्री होना जरूरी है. इसके साथ संबंधित ट्रेड में एनसीवीटी/एससीवीटी से प्राप्त आईटीआई का सर्टिफिकेट होना जरूरी है. आवेदक की आयु सीमा 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के तहत आयु सीमा में छूट देने का प्रावधान दिया गया है. अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में 3 वर्ष और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवार को पांच वर्ष की छूट दी गई है. भर्ती को लेकर सभी जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.  

चयन प्रक्रिया और वेतन

सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) रांची में अप्रेंटिस के 539 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन मेरिट सूची के अंतर्गत करा जाना है. ट्रेड अप्रेंटिस के इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 7 हजार रुपये का स्टाइपेंड दिया जाएगा. 
 

 

First Published : 04 Dec 2021, 07:14:24 AM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Other Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.