logo-image

JNU में नॉन टीचिंग पदों पर निकाली गई बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती निकाली गई है. विश्वविद्यालय ने 388 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है.  इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है.

Updated on: 10 Mar 2023, 04:31 PM

नई दिल्ली:

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती निकाली गई है. विश्वविद्यालय ने 388 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है.  इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है.  इच्छुक उम्मीदवार जेएनयू की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. जेएनयू नॉन- टीचिंग भर्ती (JNU Recruitment 2023) के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाकर 17 मार्च कर दी गई है. इससे पहले अप्लाई करने की अंतिम तिथि 10 मार्च 2023 तक थी, लेकिन यूनिवर्सिटी ने आवेदकों की हित में यह फैसला लिया है.  JNU Recruitment 2023 के तहत 388 पदों पर भर्तियां की जाएगी. 

JNU में वैकेंसी के लिए तय तारीख से समय सीमा बढ़ा दी गई है. सरकारी नौकरी  के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख बढ़ाकर  17 मार्च तक बढ़ा दी गई है. इसलिए जो उम्मीदवार अभी तक आवेदन नहीं किए हैं उनके लिए अच्छा मौका है.

यह भी पढ़ें: WhatsApp Expiry Date Feature: वॉट्सएप का बड़ा अपडेट, बिना एक्टिविटी के नहीं चलेंगे ग्रुप, खुद होंगे एक्सपायर

क्या है शैक्षिक योग्यता
इच्छुक उम्मीदवारों के लिए इन पदों पर भर्ती के लिए विश्वविद्यालय या मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन का सर्टिफिकेट होना जरूरी है.  इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास लंबा अनुभव होना भी आवश्यक है और ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भर्ती का नोटिफिकेशन  चेक कर सकते हैं, 

क्या होगी उम्र सीमा
JNU Non-Teaching Recruitment 2023 में सभी पदों पर आयु सीमा अलग-अलग दी गई है. ग्रेड बी के लिए उम्र की सीमा अलग है. इसलिए भर्ती के नोटिफिकेशन में उम्र सीमा के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं. 

फॉर्म भरने के लिए इतने देने होंगे आवेदन शुल्क 
ग्रुप A पदों पर जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म भरने के लिए 1,500 रुपये रखा गया है. वहीं, एससी, एसटी महिलाओं को 1,000 रुपये देने होंगे. वहीं,  ग्रुप B पदों पर सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1,000 रुपये देने होंगे और एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 600 रुपये भरने होंगे. सभी पेमेंट ऑनलाइन मोड में किया जाएगा.