News Nation Logo

आयकर विभाग में निकली बंपर नौकरियां, बगैर परीक्षा होगा चयन

जम्मू और कश्मीर, उत्तर पूर्वी राज्यों, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप और केरल में रहने वाले लोगों के आवेदन की तारीख 8 अक्टूबर, 2021 तय की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 28 Sep 2021, 02:19:38 PM
आयकर विभाग में निकली बंपर नौकरियां, बगैर परीक्षा होगा चयन

आयकर विभाग में निकली बंपर नौकरियां, बगैर परीक्षा होगा चयन (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • आयकर निरीक्षक के तीन, कर सहायक के 13 और मल्टी-टास्किंग स्टाफ 12 पदों के लिए वैकेंसी निकाली
  • इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने 412 गैर-शिक्षण रिक्त पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू किया

नई दिल्ली:

सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. आयकर विभाग की ओर से कई नौकरियों के मौके मिल रहे हैं. आयकर विभाग यूपी (पूर्वी) क्षेत्र की ओर से विभाग के लिए आयकर निरीक्षक, कर सहायक और मल्टी-टास्किंग स्टाफ पदों के लिए आवेदन मांगी गई है. मेधावी खिलाड़ियों से इन पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं. आवेदक पंजीकृत डाक के जरिए इन पदों के लिए अपना आवेदन जमा कर सकते हैं. आवेदनों की जांच करने के बाद उपयुक्त उम्मीदवारों को आगे की चयन प्रक्रिया के लिए सूचीबद्ध कर दिया जाएगा. इन पदों के लिए किसी भी परीक्षा की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें: DU में प्रवेश के लिए परीक्षाएं हुईं शुरू, 1 अक्टूबर तक चलेंगे एंट्रेंस एग्जाम

इन पदों के लिए निकाली गई वैकेंसी
इसके तहत आयकर निरीक्षक के तीन, कर सहायक के 13 और मल्टी-टास्किंग स्टाफ 12 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर, 2021 तय की गई है. जम्मू और कश्मीर, उत्तर पूर्वी राज्यों, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप और केरल में रहने वाले लोगों के आवेदन की तारीख 8 अक्टूबर, 2021 तय की गई है. आवेदक इन आवेदनों को आयकर अधिकारी (मुख्यालय) (प्रशासन), प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त के कार्यालय, यूपी (पूर्व), आयकर भवन, 5, अशोक मार्ग, लखनऊ - 226001 के पते पर भेजना होगा.

यह भी पढ़ें: UPSC CSE 2020 Final Result: शुभम बने यूपीएससी टॉपर, कहा- यकीन नहीं कर पा रहा हूं

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (एयू) ने केंद्रीय विश्वविद्यालय में 412 गैर-शिक्षण रिक्त पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को शुरू कर दिया है. इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अधिकारियों के मुताबिक उम्मीदवारों के द्वारा विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.allduniv.ac.in पर जाकर फॉर्म को भरा जा सकता है. इसके अलावा ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 23 अक्टूबर रखी गई है. इन पदों में समूह ए के 15 पद, समूह बी के 36 और समूह सी के अधिकतम 361 पद को शामिल किया गया है.

First Published : 28 Sep 2021, 02:08:35 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Other Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.