logo-image

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने निकाली सरकारी नौकरी, ऐसे करें आवेदन

यह भर्तिया गाजियाबाद के लिए ट्रेनी इंजीनियर – 1 और प्रोजेक्ट इंजीनियर – 2 के लिए की जानी हैं. कंपनी ने इसके 23 मार्च 2022 को जानकारी साझा की थी.

Updated on: 03 Apr 2022, 08:09 PM

New Delhi:

सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे हैं उनके लिए सुनहरा मौका है. भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की नवरत्न कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने 60 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है. यह भर्तिया गाजियाबाद के लिए ट्रेनी इंजीनियर – 1 और प्रोजेक्ट इंजीनियर – 2 के लिए की जानी हैं. कंपनी ने इसके 23 मार्च 2022 को जानकारी साझा की थी. जिन पदों पर भर्ती की जानी हैं इलेक्ट्रॉनिक्स, मेकेनिकल, कंप्यूटर साइंस ट्रेड में ट्रेनी इंजीनियर के कुल 26 पद हैं. वहीं इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर साइंस, मेकेनिक, सिविल और इलेक्ट्रिकल ट्रेड में कुल 37 पदों को आरक्षित किया गया है.  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाकर नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- RBI ने शुरू की ऑफिसर ग्रेड के पदों पर भर्ती, इस तरह करें आवेदन

आवेदन शुल्क

ट्रेनी इंजीनियर के लिए – 200 रुपये
प्रोजेक्ट इंजीनियर के लिए – 500 रुपये

जरूरी तारीखें

आवेदन शुरू होने की डेट – 23 मार्च
आवेदन करने की लास्ट डेट – 6 अप्रैल

 क्या है योग्यता -

ट्रेनी इंजीनियर – 1 के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स / मेकेनिकल / कंप्यूटर साइंस में बीई / बीटेक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए. एक वर्ष का सम्बन्धित कार्य में अनुभव होना चाहिए. उम्मीदवारों की आयु 23 मार्च 2022 को 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. 

प्रोजेक्ट इंजीनियर – 2 पदों के लिए सम्बन्धित ट्रेड में बीई / बीटक डिग्री के साथ-साथ दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए. उम्मीदवार की आयु निर्धारित तारीख को 32 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को ज्यादा आयु सीमा की छूट मिलेगी. 

यह भी पढ़ें- देश के युवाओं को नए अवसर देगा रेलवे, कौशल विकास मंत्रालया के साथ समझौता